{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Court Martiale : आर्मी के जवान को क्यों हुआ कोर्ट मार्शल, 10 साल और 10 महीने की सजा

 
Indian Army : आर्मी के एक जवान का कोर्ट मार्शल किया गया है जिसे साथ में 10 साल और 10 महीने की सजा भी दी गई है। आइए जानते हैं किस वजह से आर्मी के इस जवान को कोर्ट मार्शल हुआ है। Dainik Haryana News, Indian Army News(नई दिल्ली) : अगर आर्मी का कोई जवान कोई धोखा देते हुए पाया जाता है तो उसको कोर्ट मार्शल कर दिया जाता है। हाल ही में एक जवान का कोर्ट मार्शल किया गया है जिसके बाद उसे 10 साल की और 10 महीने की सजा दी गई है। दरअसल, वो जवान पाकिस्तान के दूतावास कर्मचारियों को सीक्रेट इन्फॉर्मेशन देने का दोष सिद्ध हुआ था। भारत की उत्तरी सीमाओं पर सेना के बारे में सभी जानकारी देता था। अठक के मुताबिक, एक महिला अधिकारी की अध्यक्षता में सैनिक का कोर्ट मार्शल हुआ है।

पाकिस्तानी जासूस को देता था जानकारी :

READ ALSO :Love Affairs : 35 साल की मालकीन ने 22 साल के सिक्योरिटी गार्ड से बना लिया संबंध, बोली मेरे पति से कभी नहीं हुआ ये काम जांच ऐजेंसी ने बताया है कि सैनिक दिल्ली में स्थित इस्लामिक पब्लिक आफ पाकिस्तान के उच्चोयोग में करन करने वाले पाकिस्तानी नागरिक आबिद हुसैन को जरूरी जानकारी देता था और कुछ जरूरी कागजात भी उनको दिए थे। सैनिक जहां तैनात था, वहां की जानकारी दी। इसके अलावा सभी गार्डों के ड्यूटी की लिस्ट पाकिस्तान जासूस को भेजी थी। इस बात का आर्मी को पता चला और जांच के बाद पता चला है कि जवान ने कोरोना के दोरान चलने वाले वाहनों की भी जानकारी दी थी।

राजस्थान में पकड़े गए 4 पाकिस्तानी एजेंट :

READ MORE :Haryana News : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा एक और एयरपोर्ट, 9 शहरों के लिए उड़ान भरेंगे जहाज! राजस्थान की इंटेलिजेंस पुलिस बाडमेर से 4 पाकिस्तानी ऐजेंटों को पकड़ा गया है जो आईएसआई(ISI) के जासूस थे। चार पाक जासूसों को अलग-अलग जगहों से डिटेन किया है। इनमें से एक जासूस ऐसा था जो कई बार भारत से पाकिस्तान भी गया था। यूपी एटीएस ने पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई(ISI) को मुंबई से पकड़ा है। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अरमान ने ही पिछले दिनों गिरफ्तार गोंडा के रहने वाले रईय को पाकिस्तान के लिए जासूस करने के लिए ही एजेंट बनाया था।