{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Meesho Scam: Meesho पर स्कैमर बिछा रहे जाल जरा हो जाएं सावधान

 
Cyber Crime: जैसे-जैसे टेक्नालॉजी बढ़ती जा रही है। आनलाइन बिजनेस बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे बढ़ता जा रहा है स्कैमर का आतंक। आपकी छोटी सी गलती आपके मेहनत की सारी कमाई खत्म हो जाएगी। अगर आप भी ऑनलाइन खरीदारी के लिए मीसो का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खबर जानना बहुत जरूरी है(Meesho Scam)। Dainik Haryana News: Cyber Scam(नई दिल्ली): आजकल हर घर में आपको जीतने सदस्य हैं उतने ही एंड्रायड फोन मिल जाएंगे। आपका बैंक अकाउंट अब फोन बन चुका है। इसलिए एक छोटी से चुक और बैंक खाता खाली होते देर नहीं लगती। आजकल साइबर ठगों ने लोगों को ठगने के लिए एक नया तरीका निकाला है। मीसो का सहारा लेकर स्कैमर ठगी को अंजाम देने में लगे हैं।

Meesho के नाम पर इस तरह हो रही ठगी

साइबर चोर आनलाइन शापिंग करने वाले ग्राहक को उसके एडरस पर एक लिफाफे के जरिए एक फार्म और सकरैच कार्ड भेजा जा रहा है। Read Also: Kisan News : शामली में हजारों किसानों से होगी 1.32 करोड़ रूपये की वसूली, जानें क्यों इसके बाद जैसे ही ग्राहक कार्ड को स्क्रेच करता है तो लाखों के इनाम जीतने का आफर दिया जाता है और साथ में एक कस्टमर केयर नंबर भी दिया जाता है। जैसे ही इस नंबर पर फोन मिलाया जाता है तो कहा जाता है कि आप लाखों का इनाम जीत चुके हैं और जल्दी ही ये फार्म भर दिजिए। इसके साथ एक स्कैनर पर स्कैन करने के लिए कहा जाता है, जैसे ही आपने स्कैन किया तो आपके फोन और बैंक का कंट्रोल सामने वाले के हाथ में चला जाएगा। इससे बचकर रहना चाहिए।

कैसे बचें इस ठगी से

इससे बचने का एक ही तरीका है खुद सावधानी बर्तना। किसी भी लालच में ना फंसे। अक्सर लालच ही ठगी का कारण बनता है। Read Also: Electric Bike : एक बार में चार्ज करने पर 140 किलोमीटर की रेंज देती है ये धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत