{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Online Fraud : व्यक्ति के खाते से अचानक उड़े 15 लाख रूपये, जानें कैसे

 
Crime : पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। इसलिए अगर आपके पास भी किसी दुसरे नंबर से फोन आता है तो और वो किसी भी प्रकार की कोई डिटेल आपसे मांगता है तो आपको कभी भी ये सब नहीं करना है नहीं तो आपके खाते में से पैसे उड़ जाएंगे और पछतावे के अलावा आपके पास कुछ भी नहीं बचेगा।     Dainik Haryana News : Cyber Crime : सभी के खातों में पैसे तो होते ही हैं बात ये है कि किसी के खाते में ज्यादा होते हैं तो किसी के में कम। ऐसे आज क्राइम की दुनिया में आपको काफी सावधान रहने की जरूत होती है। साइबर क्राइम करने वाले लोग नेट से ऐसे तरीके खोजते रहते हैं कि वो सीधे बैंक अकाउंट को ही खाली कर देते हैं और ऐसा हमें तब पता चलता है जब हमारे पैसे उड़ जाते हैं।       अगर आपको साथ भी कुछ ऐसा होता है तो आपको सावधान रहने की जरूत है। क्योंकि इंटरनेट की इस दुनिया में कुछ भी हो सकता है। ऐसी ही एक घटना हम आपको कर्नाटक के रहने वाले एक व्यक्ति की बताने जा रहे हैं जिसने किसी अनजान नंबर पर से आए लिंक पर क्लिक किया और सीधे ही खाते में से 15 लाख रूपये गायब। लिंक भेजने वाले व्यक्ति का कहना था कि वो उसे नौकरी दिलाएगा।   READ ALSO : Rice Price : ये है दुनिया का सबसे महंगा चावल, कीमत जान रह जाआगे दंग

कैसे उड़े खाते से 15 लाख :

    दरअसल, ये घटना कर्नाटन के मंगलुरू में रहने वाले एक ऐसे शख्स की है जिसे नौकरी की जरूत थी और उसने नौकरी के लिए किसी भी प्रकार की जानकारी अपने नंबर दी थी। इस जानकारी को देखकर अनजान नंबर से मेल आता है और वो उसके पास फोन करता है। फोन करने के बाद उसे टेलीग्राम डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। क्राइम करने वाले ने उसे और भी पैसा लगाने और जमा पैसे को डबल करने के लिए कहा तो उसके सारे पैसे उड़ गए। ये घटना 4 मार्च की है जो इसी महीने की बात है।    

ऐसे जीता भरोसा :

  READ MORE : CM Salary In India: भारत में राज्य के मुख्यमंत्री को दिया जाता है, कितना वेतन तथा सुख सुविधाएं?   उस व्यक्ति का कहना है कि पहले उससे 150 रूपये मांगे गए। फिर उससे 2000 रूपये मांगे और बाद में उसे 2800 रूपये लौटा भी दिए गए। उसके बाद जब भरोसा हो गया तो उसके पास एक लिंक आया और उसी नंबर पर एक एकाउंट बनाने को कहा और सारे पैसे उसी नंबर पर भेजने को कहा गया। इन सबके बाद उस व्यक्ति ने बिना किसी के पुछे 15 लाख ये भी ज्यादा पैसे उस व्यक्ति के खाते में डाल दिए और खाते में पैसे जाते ही 15 लाख उड़ गए।       उसी समय व्यक्ति को पता लगा की पैसे चले गए हैं और उसके साथ धोखा हो गया है। उसी समय उसने थाने में रिपोर्ट कराई और पुलिस को ये सभी बातें बताई गई। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। इसलिए अगर आपके पास भी किसी दुसरे नंबर से फोन आता है तो और वो किसी भी प्रकार की कोई डिटेल आपसे मांगता है तो आपको कभी भी ये सब नहीं करना है नहीं तो आपके खाते में से पैसे उड़ जाएंगे और पछतावे के अलावा आपके पास कुछ भी नहीं बचेगा।