{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Railway News: फिल्मी अंदाज में रोकते थे ट्रेन, शराब तस्करों का हुआ पर्दा फास

 
Crime Update: बिहार में शराब तस्करों ( Liquor Smuggling) ने तस्करी करने के लिए एक अलग ही अंदाज निकाला। तस्कर समस्तीपुर दरभंगा रेलवे ट्रेक पर पर ट्रेन को रोककर ये काम किया जाता था। स्टेशन पर पकड़े जाने के डर से तस्कर पहले ही रेलवे ट्रेक के जोड़ पर सिक्का रखनर सिगनल को लाल कर देते थे।फिल्मी अंदाल में रोकते थे     Dainik Haryana News: Liquor Smuggling: शराब तस्करी करने वाला एक गिरोह बड़े ही मास्टर माइंड से करता था, शराब की तस्करी चलती ट्रेन को बिना किसी स्टेशन के बीच में रूकवाकर उतारता था माल।   बिहार में एक बड़े ही अलग अंदाल में शराब की तस्करी ( Liquor Smuggling) करने वाले गिरोह का प्रदा फास हुआ है। आरपीएफ ने इस गिरोह को पकड़ा है। इनके पास से 35 बोतल शराब की पकड़ी गई हैं। कई बार ट्रेन के रूकवाने पर पुलिस को सक हाने पर इनको पकड़ा गया।   Read Also: Railway News : आज भी इस रेलवे स्टेशन का क्यों नहीं है कोई नाम?

बिना स्टेशन के कैसे रोकते थे ट्रेन

  ये शराब तस्कर बड़ी ही चालाकी से काम करते थे। ट्रेन  को रूकवाने के लिए रेल की पटरी के जोइंट पर सिक्का रख देते थे।     जिसके कारण टेकनिकल दिकत के आने से सिगनल लाल हो जाता था। और ट्रेन को रोकना पड़ता था। जिसके बाद शराब तस्कर आसानी से शराब की पेटी ट्रेन से उतार लेते थे। इसके बाद आसानी से शराब को बाईक पर लेकर चले जाते थे।   Read Also: Vehicle Tires : जानिए, गाड़ियों के टायर का कलर क्यों होता है काला?

पुलिस नें कैसे किया काबू

  बिहार में शराब तस्करों ने तस्करी करने के लिए एक अलग ही अंदाज निकाला। तस्कर समस्तीपुर दरभंगा रेलवे ट्रेक पर पर ट्रेन को रोककर ये काम किया जाता था।   स्टेशन पर पकड़े जाने के डर से तस्कर पहले ही रेलवे ट्रेक के जोड़ पर सिक्का रखनर सिगनल को लाल कर देते थे। सिगनल लाल होने की वजह से ट्रेन को रोकना पड़ता था। इस बीच शराब तस्कर चुपके से अपना काम कर जाते थे।     किसनपुर रेलवे स्टेशन से पहले जब बार बार ऐसा होने लगा तो कंट्रोल रूम को इसपर सक होने लगा। स्टेशन से पहले सिगनल लाल रहता लेकिन किसी जांच होने पर किसी प्रकार की कोई खराबी नहीे मिलती। तो इसकी सिकायत पुलिस को की गई।   Read Also: Reliance Group News: मुकेश अंबानी की सफलता में इस सख्श का है, बहुत बड़ा हाथ! कहा जाता है दूसरा चाणक्य   आरपीएफ (RPF)की टीेम ने मौके पर छापा मार शराब की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ लिया। आरपीएफ के इंस्पेक्टर बीपी वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों से 35 बोतल शराब की बरामद हुई है।     इंस्पेक्टर वर्मा ने कताया की उनके सामने भी तस्कारी करने का यह अनोखा तरीका पहली बार ही सामने आया है। आरोपियों ने बड़े ही अलग अंदाल से फिल्मी स्टाईल में तस्करी करने का तरीका अपनाया है।     पुलिस का कहान है की बार बार सिगनल रेड होने की वलह से सक हुआ। आरोपियो की पहचान निखिल कुमार सिंह, रवि कुमार सिंह तथा विशाल कुमार सिंह के रूप में हुई है। .