{"vars":{"id": "112803:4780"}}

45 Indians stranded in Saudi Arabia: 45 भारतीय फंसे साऊदी अरब में, विभाग कर रहा किनारा

 
45 Indians Laborers in Saudi Arabia: साऊदी अरब मेंं भारत के 45 मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है। इसको लेकर जब परिजन सरकारी विभाग के पास गए तो श्रम नियोजन प्रशिक्षण और कौशल विकाश विभाग ने यह कहते हुए किनारा कर लिया की वो अपना काम कर चुके हैं, अब बाकी का काम विदेश मंत्रयलय के हाथ में है। Dainik Haryana News:45 Laborers in Saudi Arabia News(नई दिल्ली): परिजनों का कहना है की इस मामले को लेकर वो जिसके पास गए हैं वो पल्ला झाड़ रहा है। ठेकेदारों ने आना मोबाइल बंद कर लिया है।

साऊदी में फंसे मजदूरों ने मदद की गुहार लगाई है

साऊदी में फंसे 45 मजदूरों ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है की वो वतन वापसी करना चाहते हैं, इसके लिए सरकार उनकी मदद करे। ये मजदूर झारखंड के रहने वाले हैं। वीडियों बनाकर इन मजदूरों ने केंद्र सरकार से अपने वतन वापसी की गुहार लगाई है। Read Also: Sapna Chodhary Dance Video : सपना के नए लुक को देखकर लोग हुए उनके दिवाने

क्या हो रहा साऊदी में मजदूरों के साथ(45 Indians stranded in Saudi Arabia)

मजदूरों ने वीडियों के जरिए मदद की गुहार लगाते हुए बताया की वो 55 हजार रूपये का कमीशन देकर साऊदी अरब पहुंचे थे। उनको समय पर वेतन और खान पान की वयवस्था के लिए कहा गया था। 2 महीने का वेतन देने के बाद आगे का वेतन उनहें नहीं दिया गया। उनको यहां काम करते हुए 6 महीने का समय हो चुका है। अब उनसे जबरदस्ती काम करवाया जा रहा है और जब वेतन देने को कहते हैं तो जेल में डालने की धमकी दी जा रही है। उनके साथ यहां कुछ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा। जोर जबरदस्ती चल रही है। Read Also: Sam Bahadur Box Office Collection Day 13: सैम बहादूर ने पकड़ी रफ्तार तो एनिमल हुई धीमी बिना वेतन के मजदूरों का रहने खाने पिने हर तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उनके साथ कुछ ठिक नहीं किया जा रहा। दिन भर दिन उनकी हालत खराब होती जा रही है। 45 मजदूरों ने वीडियो के जरिए केंद्र सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई है। वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है। खबर यी भी आ रही है की मुंबई के कई ठेकेदारों को गिरफ्तार किया गया है।