{"vars":{"id": "112803:4780"}}

7th Pay Commission : कर्मचारियों की हुई मौज, 50 प्रतिशत बढ़ने जा रहा महंगाई भत्ता!

 
DA Hike : जैसा की आप जानते हैं साल में दो बार महंगाई भत्ते को बढ़ाया जाता है। हालांकि, मार्च के महीने में 44 प्रतिशत महंगाई भत्ते( dearness allowance)में बढ़ोतरी हो चुकी है। और अब सरकार का ऐलान है कि जुलाई के महीने में महंगाई भत्ते( dearness allowance)को 50 प्रतिशत कर दिया जएगा! Dainik Haryana News : 7th Pay Commission (ब्यूरो) : लगातार कर्मचारी महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। हर दिन केंद्र सरकार महंगाई भत्ते ( dearness allowance)को लेकर अपडेट जारी करती रहती है। अब एक और सुचना सामने आ रही है कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते( dearness allowance)42 नहीं 50 प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे। जिसके बाद सैलरी में एक दम से ही 9 हजार रूपये की बढ़ोतरी होगी। आइए खबर में जानते हैं इसकी पूरी डिटेल। जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

जुलाई होगी बढ़ोतरी :

जैसा की आप जानते हैं साल में दो बार महंगाई भत्ते ( dearness allowance)को बढ़ाया जाता है। हालांकि, मार्च के महीने में 44 प्रतिशत महंगाई( dearness allowance)भत्ते में बढ़ोतरी हो चुकी है। और अब सरकार का ऐलान है कि जुलाई के महीने में महंगाई भत्ते( dearness allowance)को 50 प्रतिशत कर दिया जएगा! READ ALSO : Bank Latest Update : सरकारी बैंकों ने किया बड़ा ऐलान, आपका भी है खाता तो जान लें पूरी डिटेल

सैलरी में होगी 9 हजार की बढ़ोतरी :

अगर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता( dearness allowance of employees) 50 प्रतिशत होता है तो सैलरी में सीधा ही 9 हजार का इजाफा(DA Hike) देखने को मिलेगा। 50 प्रतिशत होने के बाद महंगाई भत्ते शुन्य हो जाते हैं। READ MORE : Bank Latest Update : सरकारी बैंकों ने किया बड़ा ऐलान, आपका भी है खाता तो जान लें पूरी डिटेल जिस भी कर्मचारी की सैलरी( employee's salary) 18 हजार रूपये है 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद उसकी सैलरी में सीधे 9 हजार रूपये और जुड़ेंगे। अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी( central staff) हैं तो ये खबर आपको खुश करने वाली है। ऐसी ही रोज की ताजा अपडेट जानने के लिए बने रहे हमारे साथ और हमें फोलो करें।