{"vars":{"id": "112803:4780"}}

7th Pay Commission : 4 प्रतिशत डीए में बढ़ोतरी के बाद सैलरी में होगा इतना इजाफा

 
Salary Hike : महंगाई भत्ते के साथ डीआर(DR) में भी चार फीसदी बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीआर पारिवारिक पेंशन वालों के लिए फायदेमंद होता है। डीआर(DR) को भी बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है जो इसी साल से बढ़ा दिया जाएगा। Dainik Haryana News : #DA Hike Update (नई दिल्ली):अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं और महंगाई भत्ते ( dearness allowance) की मांग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। जी हां.. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 4 फीसदी डीए( dearness allowance) में बढ़ोतरी के बाद आपकी सैलरी में कितनी बढ़ोतरी हो सकती है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।

हरियाणा सरकार ने की डीए में बढ़ोतरी(Haryana government increased DA) :

READ ALSO : Indian Railway : जानिए, बहुत से रेलवे स्टेशन के पीछे क्यों लिखा होता है ‘रोड’ शब्द आपको बताते चलें, हरियाणा सरकार की और से महंगाई भत्ते( dearness allowance) में बढ़ोतरी की गई है। जिसके बढ़ने से कर्मचारी काफी खुश हो गए हैं। वित्त विभाग की और से भी इस आदेश को मान लिया गया है और महंगाई भत्ते( dearness allowance) को 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत करनें के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। सैलरी में बढ़ोतरी के बाद जनवरी और फरवरी महीने का बकाया आपको मई महीने में दे दिया जाएगा और नया महंगाई भत्ता इस महीने ने से ही शुरू हो चुका है।

डीआर में होगी इतनी बढ़ोतरी( increase in DR) :

READ MORE : Health Advice :  फ्रिज में रखनें से जहर बनता है ये फल, आज ही हो जाएं सावधान महंगाई भत्ते के साथ डीआर (DR)में भी चार फीसदी बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीआर पारिवारिक पेंशन वालों के लिए फायदेमंद होता है। डीआर (DR)को भी बढ़ाने का ऐलान कर दिया गया है जो इसी साल से बढ़ा दिया जाएगा।