{"vars":{"id": "112803:4780"}}

8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर अपडेट आया सामने, सरकार लेने जा रही ये फैसला

 
DA Hike Latest Update : साल 2024 के आम चुनाव से पहले अगले वेतन आयोग को लेकर ऐलान किया जा सकता है. नए वेतन आयोग में क्या होगा और क्या नहीं, इसकी पूरी जिम्मेदारी नए पे कमीशन के चेयरमैन की होगी. उनकी देखरेख में ही कमेटी का गठन किया जाएगा. Dainik Haryana News :#8th Pay Commission (नई दिल्ली) : कर्मचारी इस बार सरकार ये काफी अच्छी उम्मीद लगा रहे हैं। कर्मचारी सरकार से उम्मीद लगा रहे हैं कि आने वाले साल में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होने जा रहा है। देखना ये होगा के सरकार की और से कितनी बढ़ोतरी सैलरी में की जाएगी। 7वें वेतन आयोग के बाद सरकार का कहना था कि अब वो किसी भी और आयोग को लागू नहीं करेगी। लेकिन अब लगता है सरकार अपना मन बदल रही है । ताजा अपडेट से पता चल रहा है कि सरकार अगले साल 8वां वेतन आयोग लागू करने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी।

सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी(increase in salary) :

हाल ही की बात की जाए तो केंद्रीय कर्मचारियों को सैलरी सरकार दे रही है। अब 8वें वेतन आयोग को लाने की तैयारी में सरकार है फाइल तैयार होने का भी दावा किया जा रहा है। सैलरी की बात की जाए तो जानकारी मिल रही है अगर 8वां वेतन आयोग लागू होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी। READ ALSO : Income Tax Filling : इनकम टैक्स भरने वाले ना करें ये गलती, 50 हजार रूपये का हो सकता है नुकसान

अगले साल हो सकते है 8वां वेतन आयोग लागू(8th Pay Commission) :

जैसा की आप जानते हैं अगले साल 2024 में लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। कर्मचारी अच्छे की उम्मीद लगा रहे हैं कि चुनाव के साथ ही 8वां वेतन आयोग भी लागू कर दिया जाएगा जिसके बाद सैलरी में काफी इजाफा होगा। वैसे तो सरकार की और से इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन फिर भी कर्मचारियों का कहना है कि सरकार इस बार कोई भी कर्मचारियों से पंगा नहीं लेना चाहती है और 8वां वेतन आयोग लागू करके उनको खुश करने जा रही है। READ MORE : IAS Success Story: फ्री मे कोचिंग से पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा और बन गई आईएएस अफसर हर 10 साल बाद सरकार नए वेतन आयोग को लागू करती है इस बाद 8वें वेतन आयोग की बारी है। साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है जिसमें पहली जनवरी के महीने में की जा चुकी है और जुलाई के महीने में दूसरी बार की जानी है। सैलरी में बढ़ोती और नए वेतन आयोग के साथ साथ फिटमेंट फेक्टर में भी बदलाव होने जा रहा है। ताजा अपडेट जानने के लिए हमें फोलो करें। इस सबको लेकर सरकार की तरफ से क‍िसी भी प्रकार का आदेश जारी नहीं क‍िया गया है. दरअसल, 2024 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनावी साल होने के कारण सरकार कर्मचार‍ियों की क‍िसी भी प्रकार की नाराजगी मोल लेने के चक्कर में नहीं है. साल 2024 के आम चुनाव से पहले अगले वेतन आयोग को लेकर ऐलान किया जा सकता है. नए वेतन आयोग में क्या होगा और क्या नहीं, इसकी पूरी जिम्मेदारी नए पे कमीशन के चेयरमैन की होगी. उनकी देखरेख में ही कमेटी का गठन किया जाएगा.