{"vars":{"id": "112803:4780"}}

8th Pay Commission को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, कब से हो सकता है लागू!

 
8th Pay Commission Update : केंद्रीय कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। सरकार भी कर्मचारियों को सैलरी में बढ़ोतरी करने के बारे में विचार कर रही है। लेकिन एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है जिसमें 8वें वेतन आयोग का जिक्र हो रहा है। आइए खबर में जानते हैं क्या लागू होगा 8वां वेतन आयोग। Dainik Haryana News,DA Hike New Update (ब्यूरो): अगर आप भी केंद्र सरकार(Central Government) के कर्मचारी हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े ही काम की होने जा रही है। सरकार कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी करने के बारे में प्लान कर रही है। लेकिन इससे पहले एक और खबर लोगों तक जा रही है कि इस बार कर्मचारियों को 8वें वेतन आयोग(8th Pay Commission) के तहत सैलरी मिल सकती है। लोगों द्वारा खबर चारों तरफ फैलाई जा रही है कि इस बार सैलरी आठवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी। लेकिन इसे लेकर सरकार ने सब कुछ साफ कर दिया है और कर्मचारियों को जानकारी दे दी है कि कौन से वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी। आइए जानते हैं। READ ALSO :Haryana के 3 जिलों में बनाए जा रहे नए रेलवे स्टेशन, क्या आपका जिला भी किया गया शामिल?

सरकार कर रही साफ इनकार :

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की और से खबर दी जा चुकी है और कहा गया है कि अभी सरकार का 8वें वेतन आयोग पर किसी भी तरह का कोई फैसला नहीं लिया गया है और अभी आठवां वेतन आयोग(8th Pay Commission) लाने के बारे में कोई विचार नहीं कर रही है। इससे पता चल रहा है सरकार ने 8वें वेतन आयोग से साफ इनकार कर दिया है। सरकार का कहना है कि परफॉर्मेंस के आधार पर ही व्यवस्था करने का प्लान कर रही है। 10 साल के बाद ही नया वेतन आयोग लाया जाता है और उससे पहले उस पर किसी तरह का कोई विचार भी नहीं किया जाता है। READ MORE :Veerappan Come Back In Forest : एक बार फिर से पहाड़ों में वीरप्पन की वापसी

रेटिंग के हिसाब से दी जाएगी सैलरी :

सरकार की और से साफ कर दिया गया है कि परफॉर्मेंस के आधार पर ही सैलरी में बढ़ोतरी की जाएगी। कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिए जाने वाले वेतन में बदलाव करने के लिए नए आयोग को लाने की कोई जरूत नहीं है। वित्त राज्य मंत्री खुद पंकज चौधरी का कहना है कि Aykroyd फॉर्मूले के आधार पर ही भत्तों में और वेतन की समीक्षा की जाएगी।