{"vars":{"id": "112803:4780"}}

America: अमेरिका मेंं भयानक तुफान नें किया हजारों घरों को तबाहा, लगानी पड़ी इमर्जेंसी

 
America Terrible Storm In: कहते हैं जब कुदरत खेल खेलती है तो अच्छे अच्छों को झुकने पर मजबुर कर देती है। वहीं हुआ। दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में जिसकी गिनती होती है अमेरिका में आए तुफान नें हजारों की संख्या में घरों को तहस नहश कर दिया। भारी जान माल की हानी हो गई।   Dainik Haryana News:America Tornado: अमेरिका में कल आए भयानक तुफान नें इंडियाना,अरंकंसास, टेनेसी समेत कई शहरों में तबाही मचाई। जिसके कारण कई जानें चली गई तथा बहुत से लोग घायल हो गए। सरकार नें लगाई इमर्जेंसी अमेरिका की सरकार नें तुफान की चपेट में आने वाले शहरों में बस्तियों में बचाव दल की तेनाती कर दी। तुफान के कारण लाखों के घरों की बिजली चली गई। सरकार निरंतर बचाव कार्य में लगी है। रिपोर्ट के अनुसार खतरा अभी टला नहीें है। आए दिन बवंडर( Tornado) आ रहे हैं। आने वाले खतरे को देखते हुए, वहां की सरकार नें इमर्जेंसी का ऐलान किया है। Read Also: Haryana Latest News : हरियाणा के सीएम ने दिए आदेश, पुलिस कर रही आमजन की समस्याओं का समाधान तथा लोगों को सुरक्षा बरतने के लिए कहा गया है। सरकार का कहना है कि मुश्किल की इस घड़ी में हम आपने लोगों के साथ खड़े हैं।

तुफान से तबाही

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 100 किलोमीटर प्रति घंटे की सफतार से हवाओं ने तबाही मचाई। बडे से बड़े साधन को पलट दिया। बहुत से बिजली के पोलो को तोडु दिया। खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए बचाव दल दवारा लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। तुफान का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बडे  साधनों को भी पलट के रख दिया और हजारों घरों को तबाहा कर दिया। Read Also: Tata IPL: लखनऊ की दिल्ली पर शानदार जीत जो बाइडेन ( Joe Biden)लगातर अपने लोगो के बचाव कार्य में लगे हैं। जवान लगातार पैट्रोलिग कर रहे हैं।

आगे भी खतरा

पहले ही इतनी तबाही मचा चुके बवंडरों का खतरी अभी अमेरिका निवाशियों के सर से टला नही है। रिपोर्ट के अनुसार अभी 50 से ज्यादा बवंडर और आने की संभावना जताई जा रही है। इसलिए लगातार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। बचाव दल लगातार तैनात है।

तुफान से हुआ नुकशान

  तुफान कितना भयानक था अस बात का अंदाजा आप लगा सक ते हैं जिसने मजबुत पेड़ों को भी जड़ से उखड़ दिया। घरों को उखाड़ दिया। गाडियों को उड़ाकर एक स्थान से दुसरे स्थान ले गया। Read Also: My Crop-My Details Portal : आज ही करा दें सुचना दर्ज, एक दिन बाद बंद हो जाएगा मेरा फसल मेरा ब्योरा पोर्टल ऐसा बताया जा रहा है कि अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है। और इस भयानक आपदा से हजारों सेकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। खतरा अभी टला नहीं हैं। जिसको देखते हुए सरकार नें इमर्जेंसी लगाई है।