{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Ayushman Bharat Scheme : केंद्र सरकार की आमजन को बड़ी सौगात, सुनकर खुशी से उछले लोग

 
Government Scheme : सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि साल 2024 के चुनाव से पहले इसके दूसरे चरण को मोदी को ला सकते हैं। जिसके तहत और भी ज्यादा लोगों को फायदे मिलेंगे। सरकार आयुष्मान(Ayushman Bharat Scheme) दो को लाने के बारे में विचार कर रही है और ये देख रही है कि इसको लाने से कितने बजट की जरूत होगी और देश के कोष पर क्या असर होगा। Dainik Haryana News : PM Yojana (ब्यूरो): जैसा की आप जानते हैं मोदी सरकार आमजन के लिए बहुत सारी ऐसी योजनाओं का ऐलान करते रहते हैं जिनसे लोगों को आर्थिक मदद मिलती है। वहीं, किसानों के लिए भी काफी ऐसी योजनाओं(Government Scheme) को लाया गया है जिससे उनकी आय दौगुनी होती है। तो चलिए ऐसा ही एक ऐलान सरकार की और से किया गया है जो आपको लिए बहुत जरूरी है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

अयुष्मान भारत योजना का दूसरा चरण होगा शुरू :

READ ALSO : Business Ideas : हर महीने करनी है एक लाख की कमाई, आज ही शुरू कर दे ये बिजनेस इस योजना के तहत लोगों को मेडिकल सुरक्षा(medical security) और फायदे मिलते हैं जिसके साथ 35 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के तहत 10 करोड़ लोगों को हैल्थ के लिए 5 करोड़ रूपये का कवर दिया जाता है। इस योजना को सरकार ने साल 2018 में शुरू किया था। अब इसके दूसरे चरण में 35 करोड़ लोगों को इसके 5 लाख रूपये तक का कवर देने का प्लान किया जा रहा है और साथ ही लोगों को बेहद की कम कीमत पर दवाई देने के लिए भी विचार किए जा रहे हैं। सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि साल 2024 के चुनाव से पहले इसके दूसरे चरण को मोदी को ला सकते हैं। जिसके तहत और भी ज्यादा लोगों को फायदे मिलेंगे। सरकार आयुष्मान(Ayushman Bharat Scheme) दो को लाने के बारे में विचार कर रही है और ये देख रही है कि इसको लाने से कितने बजट की जरूत होगी और देश के कोष पर क्या असर होगा। READ MORE : Indian Currency : आपको भी दे दिया है किसी ने 500, 2 हजार का नकली नोट, ऐसे करें पहचान इसके आने के बाद जो लोग इनकम टैक्स(Income Tax) को भरते हैं उनको भी फायदे मिल सकते हैं। जिन लोगों की सालाना आय 7 लाख रूपये है उनको इस बार टैक्स में छूट दे दी गई है। ऐसे में आप भी अब इस योजना के तहत मेडिकल सहायता ले सकते हैं। इसके लिए वित्त मंत्रालय में प्रस्ताव रखने के लिए कहा जा रहा है।

जानें किन्हें मिलता है फायदा :

आयुष्मान भारत योजना(Ayushman Bharat Scheme) के लाभ की बात की जाए तो जो लोग गरीब रेखा से नीचे आते हैं उन लोगों को ही इस योजना का लाभ मिलता है। अगर कोई भी गरीब व्यक्ति बीमार हो जाता है तो साल में उसका पांच लाख रूपये तक का इलाफ फ्री में होता है। इस योजना को लाने के पीछे का कारण गरीब लोगों की सहायता करना है। अगर आप भी गरीब रेखा से नीचे आते हैं तो आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।