{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Bill Gates : गटर में क्यों उतरे बिल गेट्स, वहज जान चौंक जाएंगे आप

 
Bill Gates Viral Video : हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अमीर व्यक्ति बिल बेट्स गटर में उतरते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो देखकर लोगों को हैरानी हो रही है। अगर आप भी इसके पीछे की वजह जानना चाहते हैं तो बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Bill Gates New Viral Video(New Delhi): माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ बिल गेट्स को तो आप जानते ही होंगे। हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें वो गटर में उतरते दिखाई दे रहे हैं। उनको ऐसे देखकर लोगों को हैरानी हो रही है और सभी के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर वो गटर में क्यों उतर रहे हैं। सीवर के अंदर जाते देख लोगों ने दांतों तले उगली दबा ली और वजह जानने के लिए बेताब हो रहे हैं। दरअसल, ऐसा वर्ल्ड टॉयलेट के दिन देखा गया था जो वो सीवर में उतरते दिखाई दे रहे हैं। READ ALSO :Israel-Hamas : गाजा में जंग पर लगा विराम, इन 50 बंधकों की होगी रिहाई इतिहास को लोगों के सामने लाने के लिए उन्होंने ऐसा किया था, ब्रुसेल्स के एक मैनहोल के जरिए भूमिगत सीवर में वो चले गए और वहां पर जो भी लोग काम कर रहे थे उनके साथ बातचीत की। बिल गेट्स ने उनका ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है जिसमें वो गटर के अंदर जाते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ कैप्शन में लिया है कि  #WorldToiletDay पर ब्रसेल्स के सीवर सिस्टम का इतिहास का पता लगाने आए हैं इसके साथ उन्होंने ग्लोबल हेल्थ में बेस्टे वॉटर रोल के बारे में भी पता लगाने की कोशिश करी है।

गटर के अंदर मिले वैज्ञानिकों से :

बिल गेट्स सीवर के अंदर जो वैज्ञानिक मौजूद थे वो उनसे मिलेग और बातचीत करी। सीवर और ट्रीटमेंट प्लांट का 200 मीटर लंबा नेटवर्क है और इसी नेटवर्क के जरिए ही शहर कचरे का प्रोसेस किया जाता है। बिल गेट्स का कहना है कि बु्रसेल्स के अंडरग्राउंड विजिट के बाद में उनको काफी कुछ पता चला है. उनका कहना है कि शहर में गंदा पानी का प्रबंधन सिस्टम काफी ज्यादा पुराना हो चुका है जिससे लोगों की सेहत को फायदा मिल रहा है और बीमारियों से भी लोगों को बचाया जा रहा है। READ MORE :Tiger 3 Day 10 Collection: टाइगर 3 की कमाई को लगी नजर 10 दिन छापे बस इतने ही नोट

पहले ऐसे था सीवरेज का हाल :

1800 की बात की जाए तो शहर के सीवर का पानी सीधे ही नदियों में छोड़ा जाता था, जिसकी वजह से लोग बीमारी होते थे, क्योंकि पहले लोग पीने का पानी नदियों से ही लेकर जाते थे। इस गंदे पानी को शहर के लोग पीते थे और जिसकी वजह से पूरे शहर में हैजा की बीमारी फैल गई थी। इसके बाद ही सीवर के पानी का प्रबंधन का रास्ता निकाला गया और लोगों को भयानक बीमारियों से बचाया गया।