{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Canada News : कनाडा में रहने वाले इन भारतीयों को आना पड़ सकता है वापस, कनाडा सरकार ने दिया बड़ा झटका

 
Canada Today News : कनाडा सरकार ने एक बार फिर से भारतीयों को झटका दे दिया है और वहां पढ़ने वाले छात्र एक बार फिर से मायूस हो गए हैं। जानकारी मिल रही है कि कुछ भारतीयों को एक बार फिर से वापस आना पड़ सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Canada-India Today News(नई दिल्ली): अगर आप भी कनाडा में पढ़ रहे हैं और वहां पर जाकर पढ़ने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। कनाडा सरकार ने एक बार फिर फैसला लिया है कि पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले छोत्रों का वर्क परमिट नहीं बढ़ाया जाएगा। बहुत से छात्रों को सरकार के इस फैसले की वजह से वापस घर की तरफ लौटना पड़ सकता है। READ ALSO :Canceled Train List : हरियाणा से मां वैष्णोदेवी जानें वाली 4 ट्रेन फरवरी तक हुई रद्द, जानें कैंसिल ट्रेन लिस्ट?

इतने छात्र कर रहे वर्क परमिट पर काम?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आंकड़ों के मुताबिक 14 लाख छात्र ऐसे हैं जो पोस्ट ग्रेजुएशन वर्क परमिट पर काम कर रहे हैं। सरकार अगर इस फैसले पर कायम रहती है तो अगले साल 1 जनवरी 2024 के बाद उनके वर्क परमिट को आगे नहीं बढ़ाया जएगा और उन्हें अपने देश वापस लौटना पड़ सकता है।

ओपन वर्क परमिट के लिए करें आवेदन :

READ MORE :Bank Rules : इस बैंक से लोन लेने वालों को दिया तगड़ा झटका, आज से लागू हुआ नया नियम आईआरसीसी(IRCC) की तरफ से जानकारी दी गई है कि जिन छात्रों का परमिट 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है, वे अभी भी 18 महीने के विस्तार के लिए आवेदन कर सकते हैं। पोस्ट ग्रेजुएट छात्र अभी भी ओपन वर्क परमिट के विस्तार के लिए आवेदन कर सकते हैं।आईआरसीसी(IRCC) का कहना है कि जिन छात्रों को 6 अप्रैल 2023 को वर्क परमिट दिया गया था, वे 31 दिसंबर से पहले ओपन वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस बात की भी जानकारी मिल र ही है कि साल 2023 में ही 1 लाख 27 हजार छात्र ऐसे होंगे जिनका पोस्ट ग्रेजुएशन का वर्क परमिट पूरा हो जाएगा।