{"vars":{"id": "112803:4780"}}

DA Arrears : सरकार का बड़ा फैसला, 18 महीने के डीए एरियर का 3 किस्तों में होगा भुगतान

 
DA Arrears  Update : आंध्र प्रदेश की सरकार की और से एक मई को आदेश दिए गए हैं कि महंगाई भत्ते में 2.73 फ्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 1 जुलाई को ही कर्मचारियों को दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश की सरकार की और से कुल महंगाई भत्ते को 22.75 प्रतिशत तक का रिकॉर्ड किया गया है जो जून 2023 में डीए एरियर के रूप में कर्मचारियों को दिया जाना है। Dainik Haryana News :#DA Arrears Latest Update (नई दिल्ली) : अगर आप भी केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। सरकार की और से 18 महीने के डीए एरियर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है जिस पर सरकार का कहना है कि तीन किस्तों में 18 महीने के डीए एरियर का भुगतान कर्मचारियों को किया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।

डीए में हुई इतनी बढ़ोतरी :

READ ALSO : Cultural Center : भारत में पहली बार ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ में इंटरनेशनल ब्रॉडवे म्यूजिकल “द साउंड ऑफ म्यूजिक” आंध्र प्रदेश की सरकार की और से एक मई को आदेश दिए गए हैं कि महंगाई भत्ते में 2.73 फ्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 1 जुलाई को ही कर्मचारियों को दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश की सरकार की और से कुल महंगाई भत्ते को 22.75 प्रतिशत तक का रिकॉर्ड किया गया है जो जून 2023 में डीए एरियर के रूप में कर्मचारियों को दिया जाना है। READ MORE : Ayushman Card : जिला सचिवालय में कचरे के ढेर में मिले हजारों आयुष्मान कार्ड,जानें क्यों 

तीन किस्तों में किया जाएगा एरियर का भुगतान :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एरियर का भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। सरकार की और से 18 महीने का एरियर सितंबर 2023, दिसंबर 2023 और मार्च 2024 में किया जाएगा। कर्मचारियों की और से आंध्र प्रदेश की सरकार का अभार व्यक्त किया है। कर्मचारियों की सैलरी में सरकार के इस फैसले के बाद 40 से 45 हजार तक का इजाफा देखने को मिलेगा। जिसके बाद कर्मचारी काफी खुश नजर आ रहे हैं।