{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Death sentence to Indians in Qatar: कतर में भारतीयों को मौत की सजा के पिछे की असली वजह आई सामने

 
8 Indians Death Sentence In Qatar: कतर की एक कोर्ट ने 8 भारतीय जवानों को मौत की सजा सुनाई(Death sentence to Indians in Qatar) है, जिसके बाद से भारत में हड़कंप मचा हुआ है और भारत सरकार भी कतर के इस फैसले से हैरान है। नेवी के 8 जवानों को कतर की कोर्ट ने जासूसी करने में आरोपी मानते हुए मौत की सजा सुनाई है। जिसके बाद विदेश मंत्री का कहना है कि वो हर संभव कानूनी प्रयास करने वाले हैं। लेकिन एक खबर और तेजी से फैल रही है, जिसमें इन आठ जवानों को कतर ने ऐसे ही नहीं मौत की सजा सुनाई, इसके पिछे वजह कुछ और ही निकली। Dainik Haryana News: Qatar News(चंडीगढ़): कतर में 8 भारतीयों को मौत की सजा सुनाई गई है जिसके बाद से भारत में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में इस बात की चर्चा हो रही है।

बहुत से सवाल लगे हैं उठने

8 भारतीयों की मौत की सजा सुनाई जाने के बार से, बहुत सी बातें की जा रही हैं, क्या कतर इजरायल के गाजा पट्टी पर हमले के कारण ऐसा कर रहा है। क्या कतर आतंक को बढ़ावा दे रहा है। आखिर 8 भारतीयों को मौत की सजा सुनाने के पिछे की कतर की क्या मनसा है।

कतर ने लगाया आरोप

8 भारतीय कतर की जेल में पिछले साल से ही बंद हैं। कतर ने इनपर इजरायल के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया था और अब कतर की कोर्ट ने इन 8 भारतीयों को दोषी मानकर मौत की सजा सुनाई है। जिसके बाद से कतर के इस फैसले से भारत सरकार हैरान है। Read Also: Flipkart News: आनलाइन आर्डर करने वाले जरा एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें

भारतीयों को फासी देने के पिछे बताई जा रही ये 3 वजह

बताया जा रहा है कि इजरायल ने हमास पर हमला किया और भारत ने इसे आतंकी कार्रवाई कहा एक वजह। भारत और युरोप के देशों के लिए आपस में व्यापार करने के लिए बनने वाली सड़क का निर्माण इसका कारण हो सकता है। इजराल और हमास हमले को लेकर और इस्लाम को लेकर बीजेपी नेता नुपुर का दिया हुआ बयान सायद कतर को चुभ गया हो। Read Also: Emergency Response Communication System : आपदा में कम्युनिकेशन मजबूत करेगा जियो का ‘इमरजेंसी रिस्पॉंस कम्युनिकेशन सिस्टम’ ऐसा भी कहा जा रहा है कि किसी के बहकावे में आकर कतर ने ऐसा किया है। 8 भारतीयों के साथ एक ओमान का नागरिक भी पकड़ा गया था जिसे 2महीने बाद ही छोड़ दिया था, लेकिन 8 भारतीयों को नहीं छोड़ा गया। अब अचानक से इनके फांसी की खबर ही सामने आई है।

भारत सरकार उठाने जा रही ये कदम

भारतीय विदेश मंत्री का कहना है कि उनकी नजर इस मामले पर बनी हुई है वो कतर के इस फैसले से हैरान है। इसके लिए कानूनी विकल्पों का चयन किया जा रहा है।