{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Delhi-NCR में घर खरीदना हुआ महंगा, यहां ले सकते हैं काफी कम कीमतों पर घर

 
Delhi News: अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में घर लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली एनसीआर में घर लेना महंगा हो गया है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां पर मकानों की कीमतें घट गई हैं। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Delhi-NCR Live News (ब्यूरो):  दिल्ली एनसीआर में घर लेने वालों को बता दें, मौजूदा कैलेंडर वर्ष की दूसरी तिमाही में दिल्ली एनसीआर में घरों की कीमतें 14 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं। वहीं, मुंबई में घरों की कीमतें 3 फीसदी तक कम हो गई हैं। कोलियर्स इंडिया और लियासेस फोरास( Colliers India and Liaisons Foras) की संयुक्त रिपोर्ट के अनुसार लगातार दूसरी तिमाही में 8 ऐसे शहर हैं जहां पर घरों की कीमतों में 7 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। READ ALSO :Anju : पाकिस्तान मे बुरी तरह फंस चुकी है अंजू अपने पति अरविंद को बार-बार कर रही मैसेज

कौन से शहरों में बढ़ी कीमत?

सबसे पहले राजधानी की बात करते हैं जहां पर घरों की कीमतों में 14 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। कोलकाता में 15 प्रतिशत तक कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हैदराबाद में 13 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

मुंबई में कम हुए इतने रेट :

8 शहरों में से सिर्फ मुंबई में ही घरों की कीमतों में कमी आई है। कीमतों में प्रति वर्ग फुट 19,111 रूपये की गिरावट आई है। जानकारी मिली है कि आवास बाजार में पिछले साल बहुत सी परियोजनाओं को शुरू किया गया है। लगातार की परियोजनाओं को चलाया जा रहा है। READ MORE :No confidence motion: राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर क्यों नहीं कि चर्चा की शुरूआत के्रडाई के अध्यक्ष बोमन ईरानी का कहना है कि पूरे देश में बिक्री की गति घर खरीदने की सकारात्मक भावनाओं को दर्शाती है। कोलियर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक पीयूष जैन का कहना है कि पिछली साल में आवास में लगातार बढ़ोतरी चल रही है आवास कीमतें तिमाही में साल के आधार पर 11 फीसदी, अहमदाबाद में 10, बेंगलुरू में 10 और चेन्नई में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।