{"vars":{"id": "112803:4780"}}

G-20 Summit Live: पीएम मोदी के भाषण से शुरू हुई जी 20 की बैठक

 
G-20 Summit Delhi Live, One Earth One Family One Future: भारत में आज जी 20 की बैठक शूरू हो चुकी है। तीन दिन तक यह बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में चलने वाली है। इस बार 4 बड़े नाम जी20 की बैठक में शामिल नहीं हुए। लेकिन अन्य बहुत से देशों के मेहान शामिल हैं। Dainik Haryana News: G-20 Summit 2023 LIve(नई दिल्ली): आज 10 बजे से शुरू ही जी 20 समिट की बैठक की शुरुआत भारत के पीएम नरेंद्र मोदी जी के भाषण से शुरू हौई। इस बार जी20 समीट में बहुत सी बातों पर विचार किया जाएगा। आपस में बातचीत की जाएगी।

क्या कहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी जी ने की भाषण की शुरूआत

पीएम नरेंद्र मोदी जी ने कहा ये सबके साथ मिलकर चलने का समय है। पीएम नरेंद्र मोदी जी जी 20 की बैठक के अलाव अलग से भी कई देशों के मुखियाओं से मुलाकात करते नजर आने वाले हैं। Read Also: Iphone 15 सीरीज लॉन्च होने को तैयार, इनती होगी कीमत ब्रिटेन के पीएम ॠषि सुनक क्या बोले- सुनक ने कहा कि आज से 15 साल पहले छाए वितीय संकट से निपटने के लिए जी 20 पहली बार एक साथ आए थे। मह बाहरी चुनौतियों के समय मिल रहे हैं, दुनिया एक बार फिर से लीडरशिप के लिए जी 20 की और देख रहा है। हम सब मिलकर बाहरी चुनौतियों कि सामना बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने अडाणी ग्रूप पर लगे आरोपों को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी जी को घेरने की कोशिश की है। तथा कांग्रेस के 4 में से 3 मुख्यमंत्री डिनर में शामिल नहीं होंगे। तथा कांग्रेस नेता मल्लिका अर्जुन खड़गे को डिनर के लिए न्यौता ना देने पर कांग्रेस काफी नाराज नराज नजर आई है। Read Also: Induction Stove : इंडक्शन चूल्हे से दूर रखें ये चीज, वरना लग सकती है आग! दिल्ली में चल रही G20 समिट की बैठक के चलते दिल्ली में परिंदे को भी पर मारने की इजाजत नहीं है। जमीन से लेकर आसमान तक कड़ा पहरा है। दिल्ली में 3 दिनों तक लाकडाऊन जैसा माहौल है। किसी को भी दिल्ली में अंदर आने की अनुमति नहीं है। खास कर नई दिल्ली में, सभी दुकाने तक बंद रहने वाली हैं। प्रगति मैदान के आस पास किसी को छत पर चढ़ने की भी अनुमति नहीं है। जी 20 समिट में आए मेहमानों के खाने के लिए विशेष प्रकार के व्यंजन बनाए गए हैं, तथा खाना खिलाने के लिए 15हजार पितल के बरतनों को साफ किया गया है।