{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Gas Connection : 2024 में इस राज्य के लोगों को नहीं मिलेगा नया गैस कनेक्शन!

 
New Gas Connection : गैस कनेक्शन आज के समय में सभी के घरों में जरूरी हो गया है। केंद्र सरकार भी इसे बढ़ावा दे रही है। लेकिन इसी के बीच एक नई अपडेट निकल कर सामने आ रही है कि साल 2024 में एक राज्य के लोगों को नए गैस कनेक्शन नहीं मिलेंगे। आइए खबर में जानते हैं कौन सा है वो राज्य। Dainik Haryana News,Australia News(ब्यूरो): विक्टारियन सरकार का नया ऐलान सामने आ रहा है जिसमें फैसला लिया गया है विक्टोरिया राज्य के लोगों को नए गैस कनेक्शन नहीं दिए जाएंगे। 2024 में नए घर और आवासीय उपखंड इलेक्ट्रिक नेटवर्क से जोड़े जाएंगे।सभी नई सार्वजनिक इमारतें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंगी. इसमें नए अस्पताल, पुलिस स्टेशन, स्कूल और सरकारी स्वामित्व वाली सभी इमारतों को शामिल किया जाएगा। READ ALSO :Ind vs WI : दुसरे वनडे में भारत का एक्सपेरिमेंट हुआ फैल

लिया गया ये फैसला :

सरकार की और से पूरी दुनिया में गैस की कीमत और आपूर्ति को बढ़ाने के लिए ये फैसला लिया गया है। विक्टारिया में आवासीय गैस का ज्यादा उपयोग किया जाता है। इसके साथ यहां के 80 फीसदी लोग जुड़े हुए हैं और उत्सर्जन में सिर्फ 17 फीसदी लोग ही जुड़े हुए हैं।

गैस हो जाएगी और भी महंगी:

राज्य मंत्री लिली डी अम्ब्रोसियो(Minister of State Lily D'Ambrosio) का कहना है कि अब से हर बिल के साथ गैस की कीमतों में और भी उछाल आएगा। इसी वजह से विक्टोरिया के लोगों को ऊर्जा बिलों पर अच्छा सौदा पाने में ऊर्जा और संसाधनों के लिए मदद करने में सहायता मिलेगी।राज्य मंत्री लिली डी अम्ब्रोसियो जी(Minister of State Lily D'Ambrosio) ने कहा है कि साल 2045 तक राज्य के शुद्ध शून्य उत्सर्जन कटौती लक्ष्य के पूरा करने, ज्यादा विक्टोरियन लोगों को बिजली के उपकरणों पर लाने के लिए गैस पर निर्भरता कम करना महत्वपूर्ण कार्य है। ऐसा करने से लोगों की जेबखर्ची में कमी आएगी। READ MORE :Hisar Airport : हिसार एयरपोर्ट से इन 8 रूटों के लिए उड़ान भरेंगे जहाज, चेक करें अपने शहर का नाम विक्टोरिया ने इलेक्ट्रिफिकेशन का समर्थन करने के लिए कई अनुदान और प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शुरू किए है जिसमें सौर उपकरण और ताप पंपों की कीमतों को कम करने के लिए 10 मिलियन डॉलर का कार्यक्रम और नए उपकरणों पर व्यापारियों को प्रशिक्षित करने के लिए 3 मिलियन डॉलर का पैकेज भी शामिल किया गया है।