{"vars":{"id": "112803:4780"}}

History : इतिहास की 3 सबसे खूबसूरत रानियां, जिनकी वजह से हुए बड़े युद्ध

 
History Update : इतिहास में ऐसी खूबसूरत रानियां होती थी जिन पर हर कोई मरता था। उनकी खूबसूरती इतनी अच्छी होती थी कि राज महाराजा उनको देखकर युद्ध तक कर लेते थे और बड़े युद्ध उनको देखकर भी रूक भी जाते थे। आज हम आपको ऐसी तीन रानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके कारण बड़े बड़े युद्ध हुए हैं। आइए जानते हैं उनके नाम। Dainik Haryana News,3 Most Beautiful Queens in History(ब्यूरो):इस बात को हम टाल नहीं सकते हैं कि इतिहास में जिनते भी युद्ध हुए हैं उन सभी का कारण महिलाएं ही होती थी। ऐसा होना लाजमी था क्योंकि तो चलिए जानते हैं इतिहास की तीन रानियों के बारे में जिन्होंने बड़े युद्ध कराए हैं। READ ALSO :Nuclear Attack: परमाणु हमले को भी सहन कर जाते हैं ये जानवर, पाई जाती है ये खासियत

इस रानि के कारण हुआ चितौड़गढ़ में युद्ध(Rani Padmini) :

रानी पद्मिनी की हम बात कर रहे हैं तो चित्तौड़गढ़ की रानी हैं जिसे इतिहास की सबसे खूबसूरत माना जाता है। उनके कारण पूरा चित्तौड़गढ़ का नाश हो गया था। भारत पर उस समय खिलजी वंश का शासन था। खिलजी ने 8 महीने से चित्तौड़गढ़ पर कब्जा किया हुआ था तो इस दौरान उन्होंने रानी पद्मिनी को देखा और उनको देखकर दीवानों की तरह उनके पीछे लगे। लेकिन उनको खिलजी फिर भी हासिल नहीं कर पाए थे। रानी पद्मिनी पर एक फिल्म भी बनी हुई है जिसका नाम है पद्मावत। अगर आपको भी चित्तौड़गढ़ का इतिहास देखना है तो इस फिल्म को जरूर पढ़ें।

रानी जोधाबाई सम्राट अकबर की पत्नी(Rani Jodha Bai) :

मुगल बादशाह अकबर ने रानी जोधाबाई से शादी करने के लिए आमेर पर आक्रमण किया था। बताया जाता है कि अकबर ने जोधा को एक मेले में देखा था और तभी से उनको दीवानों की तरह चाहने लगे थे। आमेर से उन्होंने जोधा को मांगा और वो सफर रहे। आखिर में उनकों वो मिली और उनकी पत्नी बनी। READ MORE :Chandrayaan 3 Live Update: विक्रम लैंडर ने भेजी चांद के नजदीक की बेहद ही सुंदर तस्वीर, देखने वाले देखते ही रह गए।

शहजादी फिरोज(Princess Firoz) :

शहजादी फिरोज जो खिलजी की बेटी थी। चालोर के करनार देव से वो प्यार करती थी। लेकिन उनके पिता खिलजी इस बात से राजी नहीं थे तो उन्होंने चालोर के किले पर हमला किया और करनार देव को मार दिया था। ये इतिहास की ऐसी तीन सबसे खूबसूरत रानियां हैं जिनकी खूबसूरती के कारण युद्ध हुए थे और लोगों की मौत भी हुई थी।लेकिन जब खिलजी को इस बात का पता चला तो उसने चालोर के किले पर हमला कर दिया और इस युद्ध में करनार देव वीरगति को प्राप्त हुए। तो ये हैं इतिहास की तीन खूबसूरत महिलाएं, जिनकी वजह से कई बड़े युद्ध लड़े गए और ये युद्ध इतिहास के पन्नों में ही सिमट कर रह गए।