{"vars":{"id": "112803:4780"}}

India And Qatar Controversy: भारत से  पंगा लेना कतर को पड़ा भारी, रोकी इस चीज की सप्लाई

 
India and Qatar News: कतर ने हालहि में 8 भारतीयों को मौत की सजा सुनाई है। भारत सरकार कतर के इस फैसले से काफी हैरान हैं। भारत ने कतर को सबक सिखाने के लिए एक बड़ा झटका दिता है , जो कतर को सारी उम्र याद रहने वाला है। भारत से पंगा कहीं कतर को मंहगा ना पड़ (India And Qatar Controversy)जाए। भारत ने एक ऐसी चीज की सप्लाई कतर के लिए रोक दी है जिसकी जरूरत कतर को बहुत ज्यादा है। Dainik HaryanaNews: Indai Qatar Latest News(नई दिल्ली): कतर का इकानमी अधिकतर तेल के सप्लाई पर निर्भर करता है। इन देशों को ये सबसे बड़ी देन है कि यहां तेल की अच्छी खासी मात्रा है। कतर के लिए यही वरदान है। लंबे समय तक चली रूस और युक्रेन युद्ध के चलते बहुत से बड़े देशों ने रूस से तेल लेना बंद कर दिया था, जिसके बाद से कतर की और इन देशों का रूख हुआ था। कतर ने इस मौके का अच्छा फायदा उठाया। कतर की 70% इकॉनमी तेल पर टीकी हूई है। तेल का इस्तेमाल भारत में बहुत अधिक मात्रा में किया जाता है, लेकिन अब भारत अपने ही इलाके में इसकी खोज के लिए निकल पड़ा है। Read Also: Haryana News : हरियाणा में पेंशन के तरीके में बड़ा बदलाव, मिलेंगी ये सुविधाएं

भारत और मलेशिया ने बनाया गठबंधन

भारत और मलेशिया ने मिलकर एक प्रोजेक्ट साइन किया है जिसमें ग्रीन अमोनिया का उत्पादन किया जाएगा। इसके बाद से कतर से इंपोरट की जाने वाली गैस पर काफी असर पड़ने वाला है।

कतर के लिए एक और बड़ा झटका

Read Also:PM Kisan Yojana : इन किसानों को नहीं मिलेगा 15वीं किस्त का पैसा! जानें वजह कतर के पास तेल निकालने की टेक्नोलाजी तो है, लेकिन उसे रिफाइन करने की टेक्नोलाजी में जो काम आता है वो भारत के पास है। भारत कतर को तगड़ा झटका दे सकता है।