{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Inflation In July : मानसून में देरी से महंगाई पर पड़ा गहरा असर! इतनी महंगी हुई चीजें

 
Inflation : जर्मन ब्रोकरेज बैंक( german brokerage bank) ने 2023 24 के मिल महंगाई के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें महंगाई का 5.2 फीसदी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आरबीआई का कहना है कि महंगाई तभी कम हो सकती है जब जुलाई के महीने में खाने की चीजों के उत्पादन में बढ़ोतरी होगी। Dainik Haryana News :#Inflation 2023-24 (नई दिल्ली) : जैसा की आप जानते हैं इस साल मानसून आने में कुछ देर हो रही है। ऐसे में महंगाई पर असर देखने को मिल रहा है और आमजन पर इसका असर भी देखने को मिलेगा। अगर देश में अच्छी मानसून आती है तो महंगाई कम देखने को मिलती है और महंगाई पर अच्छा असर पड़ता है इसके अलावा अगर मानसून सही नहीं आती है तो महंगाई पर भी सही असर नहीं पड़ता है। जर्मनी के ब्रोकरेज फर्म डॉयचे बैंक( german brokerage bank) ने महंगाई और मानसून को लेकर ताजा अपडेट सामने आ रही है। आइए खबर में जानते हैं इस बार मानसून से कैसा असर पडेंगा। READ ALSO : Indian Medical Train : यहां चलती है इंडिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, कौन सी मिलती हैं सुविधाएं

मानसून में आई तेजी :

जर्मनी की ब्रोकरेज फर्म डॉयचे बैंक( german brokerage bank) का कहना है कि मानसून में देरी की वजह से महंगाई पर गहरा असर देखने को मिल रहा है और महंगाई ज्यादा हो रही है। बारिश की बात की जाए तो अभी तक भारत में 53 फीसदी कम देखने को मिल रही है। ऐसे में महंगाई और बढ़ती जा रही है और खाने पीने की चीजें भी महंगी हो गई हैं।

इतनी हो सकती है महंगाई :

READ MORE : Business idea: छोड़ो सारी टेंशन 20 हजार से शुरू करो और 40 हजार महीने के कमाओ जर्मन ब्रोकरेज बैंक( german brokerage bank) ने 2023 24 के मिल महंगाई के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें महंगाई का 5.2 फीसदी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आरबीआई का कहना है कि महंगाई तभी कम हो सकती है जब जुलाई के महीने में खाने की चीजों के उत्पादन में बढ़ोतरी होगी। वहीं, आरबीआई(RBI) की और से रिपोर्ट का कहना है कि महंगाई 5.1 फीसदी हो सकती है। जिसका आमजन पर गहरा असर देखने को मिलेगा। अल नीनो की वजह से और मानसून में देरी होने की वजह से महंगाई में बढ़ोतरी हो रही है, खरीब की फसलों की बुवाई में देरी हो रही है। इसी वजह से हर एक चीज में महंगाई देखने को मिल रही है।