{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Inflation : लोगों की कमर तोड़ रही महंगाई, 24 प्रतिशत महंगा हुआ खाना!

 
Inflation Rate: जैसा की आप जानते हैं महंगाई से लोगों को परेशानी हो रही है। प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों ने लोगों के किचन से अच्छा खाना बंद ही कर दिया है। अगस्त महीने में शाकाहारी खाने की थाली में 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आइए जानते हैं। Dainik Haryana News,Inflation Rates In September (ब्यूरो): सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी ज्यादा होने पर RBI Governor Shaktikanta Das ने पहले ही महंगाई की दरों में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई जा चुकी है। READ ALSO :Railway News: इन रेलवे स्टेशनों पर मिलता है सबसे अच्छा खाना आंकड़ों से पता चला है, टमाटर और प्याज की कीमतों में इजाफा होने के बाद शाकाहारी थाली में 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसके बाद आमजन के लिए बाहर खाना खाना मुश्किल हो गया है। इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स की मासिक रोटी चावल दर की रिपोर्ट में बताया गया है कि जुलाई के मुकाबले थोड़ी महंगाई में कमी देखने को मिली है।

साल के हिसाब से 13 फीसदी ज्यादा हुई कीमतें :

रिपोर्ट से पता चला है कि टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी होने पर शाकाहारी खाने की थाली में 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। सालाना आधार पर मांसाहारी थाली में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। टमाटर की कीमतों में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जो साल दर साल 176 प्रतिशत ज्यादा होकर अगस्त में 102 रूपये प्रति किलोग्राम हो गई है। जो पिछले साल अगस्त में 37 रूपये किलो थी। READ MORE :Chanakya Neeti: जीवन में चाहते हैं सुख शांति तो अपनाएं आचार्य चाणक्य की कही ये बातें

मांसाहारी थाली हुई इतनी महंगी :

मांसाहारी थाली में ब्रॉयलर की कीमतें काफी योगदान देती हैं। मांसाहारी थाली में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वनस्पति तेल में 17 और आलू की कीमतों में 14 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है, जिसकी वजह से खाने की कीमतों में भी कमी देखने को मिल रही है। सरकार महंगाई को कम करने के प्रयास कर रही है और टमाटर की कीमतें कम होकर 51 रूपये प्रति किलो पर पहुंची हैं, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि सितंबर महीने में कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है।