{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Kisan News : किसानों को मोदी सरकार दे रही 3 लाख रूपये, किसान के पास हो ये कार्ड

 
PM Yojana : सरकार का कहना है कि आप बिना किसी गारंटी के सरकार से 1,60,000 तक का लोन ले सकते हैं। जब सरकार की और से पहली बार इस योजना को लागू करने के साथ ही 9.5 करोड लोग इस योजना के साथ जुड़ें और लाभ लिया। दूसरे चरण में 5 करोड़ किसान और उसके बाद 14.5 करोड किसानों ने इसका लाभ लिया।   Dainik Haryana News : PM Modi :  मोदी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रयास कर रही है। कई योजनाएं सरकार की और से चलाई जा रही हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके तहत किसानों को 3 लाख रूपए का कर्ज मिल रहा है। आईए खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में पूरी जानकारी।

क्रेडिट कार्ड योजना(credit card scheme)

READ ALSO : Sapna Chaudhary Dance video: सपना चौधरी नें स्टेज पर लगाए पीले रंग का सूट पहन लगाए 5,7 ढ़ूंगे गच्च दोस्तों हम बात कर रहे हैं किसान क्रेडिट कार्ड योजना( Kisan Credit Card Scheme) की जिसके तहत किसानों को 2 लाख रुपए का कर्ज यानी लोन के रूप में पैसा दिया जाता हैं। खुशी की बात ये है कि अब इसमें सिर्फ कृषि ही नहीं, मछलीपालन और पशुपालन को भी शामिल कर दिया गया है। अगर आप खेती के लिए लोन ले रहें हैं तो आपको अब सरकार 2 लाख की जगह 3 लाख रुपये का लोन मिलेगा। सरकार का कहना है कि आप बिना किसी गारंटी के सरकार से 1,60,000 तक का लोन ले सकते हैं। जब सरकार की और से पहली बार इस योजना को लागू करने के साथ ही 9.5 करोड लोग इस योजना के साथ जुड़ें और लाभ लिया। दूसरे चरण में 5 करोड़ किसान और उसके बाद 14.5 करोड किसानों ने इसका लाभ लिया। READ MORE : Haryana News: इस जिले के किसानों नें खराब फसलों के मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन इस योजना के शुरू होने के बाद किसान बैंक से लोन लेकर दोहरी कमाई कर रहे हैं क्योंकि किसान खेती के साथ-साथ बिजनेस भी कर रहे हैं जैसे पशुपालन का बिजनेस( animal husbandry business) और मछली पालन का बिजनेस। अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको कुछ कागजात जमा कराने होंगे।

जानेंकौन से कागजात कराने होंगे जमा

READ ALSO : IAS Success Story: बिना किसी कोचिंग के सटीक रणनीति और मेहनत से बन गई आईएएस अधिकारी किसान का फोन नंबर(Mobile Number), आधार कार्ड(Aadhar Card), पैन कार्ड(PAN Card), इनकम प्रमाण पत्र( income certificate), जाति प्रमाण पत्र( caste certificate), निवास प्रमाणपत्र( Address proof)। इन सब कागजात को आपको बैंक में जमा कराना होगा और आपको इस योजना का लाभ मिल जाएगा। सरकार ने किसानों के लिए और भी ऐसी योजना को लाॅन्च किया है जिसके तहत किसानों को आर्थिक लाभ भी मिलता है। आप भी इस योजना के लिए आज ही आवेदन कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।