{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Kisan : किसानों के खाते में आएंगे पूरे 12 हजार रूपये

 
PM Kisan Yojana : सरकार ने इस दीपावली किसानों को मालामाल कर दिया है। केंद्र सरकार की और से ऐलान किया गया है कि किसानों के खाते में पूरे 12 हजार रूपये आने वाले हैं। आइए जानते हैं किन किसानों को किया गया इसमें शामिल। Dainik Haryana News,PM Modi Yojana(ब्यूरो): महाराष्ट्र के शिरडी, अहमदनगर में सड़क, ट्रेन, तेल और गैस आदि क्षेत्रों में 7500 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया है जिससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। अहमदनगर सिविल अस्पताल में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग की अधारशिला को रखा है। केंद्र सरकार को आयुष्मान कार्ड और स्वामित्व कार्ड का भी विस्तार करने के लिए लाखों किसानों को फायदा दिया है। READ ALSO :New Business Idea: आपके बजट में में फिट बैठेगा ये बिजनेस, शुरू करें और मोटी कमाई करें

नमो शेतकारी महा सम्मान निधि योजना((Nama Shetkari Maha Samman Nidhi Yojana)) :

सरकार की और से नमो शेतकारी महा सम्मान निधि योजना( Nama Shetkari Maha Samman Nidhi Yojana)को शुरू किया गया है जिसके तहत 86 लाख से भी ज्यादा किसानों को लाभ मिल रहा है। मोदी जी ने कहा है कि छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana) को लागू किया है जिससे किसानों को हर साल 6 हजार रूपये मिल रहे हैं। छोटे किसानों को 2.60 लाख रूपये मिले हैं जिससे सरकार छोटे किसानों के 26 हजार करोड़ रूपये भी शामिल किए गए हैं।

किसानों के खाते में आएंगे 12 हजार रूपये :

READ MORE :New Business Idea: आपके बजट में में फिट बैठेगा ये बिजनेस, शुरू करें और मोटी कमाई करें नमा शेतकारी महा सम्मान निधि योजना( Nama Shetkari Maha Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों को 12 हजार रूपये की सौगात दी जा रही है। यानी 6 हजार रूपये पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के और 6 हजार नमो शेतकारी योजना के मिलाकर 12 हजार रूपये बनते हैं।महाराष्ट्र में पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) के तहत 86 लाख से भी ज्यादा किसानों को हर साल हजारों पैसे की मदद दी जाती है। साल 2024 में लाकसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके दौरान और भी बहुत सी ऐसी योजनाओं का संचालन होने जा रहा है जिससे किसानों को लाभ मिलेगा और उनकी आय में बढ़ोतरी होगी।