{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Manipur Violence Today Update: मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा का मंजर तीन की मौत, तड़ा तड़ चली गोलिया!

 
Manipur Violence: मणिपुर जातिय बंटवारे की आग में आज भी जल रहा है। हिंंसा की ताजा घटना के बाद एक बार फिर से मणिपुर में किंसा भड़कने का डर सताने लगा है। कुकी और मैतई समाज की इस लड़ाई में 200 के कीरब लोगों की जान जा चुकी है। मौत का नंगा नचा देखने को मिला महिलाओं की इज्जत सरे आम निलाम की गई। पुरे देश को शर्मशार करने वाली घटनाऐं सामने आई। Dainik Haryana News: मणिपुर ताजा हिंसा की घटना( चंडीगढ़): पिछले कुछ दिनों से लगातार मणिपुर से शांति की खबरें निकलकर सामने आ रही थी। लेकिन इस ताजा घटना ने एक बार फिर से हिंसा की और संकेत किया है। मणिपुर के उखरूल जिले में शुक्रवार की सुबह एक ताजा हिंसा की घटना ने लोगों में एक बार फिर से भय का माहौल बना दिया है। तीन कुकी लोगों की मौत हिंसा के भडकने से हो गई। आज 18 अगस्त की सुबह तकरीबन 4.30 पर तीन कुकी लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि हमला जानबूझ कर किया गया है और गांव की रखवाली कर रहे तीन लोगों का मौत के घाट उतार दिया गया। सुबह के समय हथियार बंद बदमाशों ने गोलियां चलाकर 3 कुकी लोगों को मौत के घाट उतार दिया।पुलिस मरने वालों की पहचान करने में लगी है। Read Also: Jio-Netflix Prepaid Plan: जियो ने लॉन्च किए नए ‘जियो-नेटफ्लिक्स प्रीपेड प्लान’

हिंसा में हुई थी जान माल की हानी

3 मई को मैतई और कुकी समाज के बीच हुई हिंसा ने भयानक रूप ले लिया और पुरा मणिपुर जलकर राख हो गया। 60000 लोगों को अपना घर बार छोड़ सिवरों में रहने पर मजबुर हुए। 190 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा बहुत सी महीलाओं का अपनी इजत गंवाकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

विपक्ष के निशाने पर रही सरकार

मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर मौजुदा सरकार को विपक्ष के तिखे बोलों का सामना करना पड़ा, इतना ही नहीं सदन में भी पीएम मोदी के भाषण देने पर बवाल खड़ा हुआ। सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। इस पर सरकार ने जवाब देते हुए कहा था कि राज्य सरकार और केंद्र सारकार मिलकर मणिपुर में शांति वयवस्था बनाने के लिए हर प्रकार का संभव प्रयास कर रही है। Read Also: Red Fort : यमुना नदी के किनारे ही क्यों बनाया गया लाल किला? जानिए इसके पीछे का राज पीएम नरेंद्र मोदी जी ने 15 अगस्त के दिन लाल किले की दरोहर से अपने भाषण में कहा था कि मणिपुर की समस्या का एक ही समाधान है और वो है शांति। पीएम मोदी ने मणिपुर के लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की थी, तथा शांति बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही थी।