{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Old Pension Scheme Update : सरकार का बड़ा फैसला, इन दिन ये लागू होगी पुरानी पेंशन!

 
Old Pension : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि जब कर्मचारी नई पेंशन योजना (Old Pension)से खुश नहीं है तो सरकार को पुरानी पेंशन को लागू कर देना चाहिए। इसी के चलते कहा है, अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो आते ही पुरानी पेंशन(Old Pension) को लागू कर दिया जाएगा। Dainik Haryana News : #Old Pension Latest Update (ब्यूरो) : देश में पुरानी पेंशन(Old Pension) को लेकर लगातार कर्मचारियों की मांग जारी है। इसे लेकर सरकार बड़े फैसले ले रहे हैं। देश में कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं, हरियाणा के कई राज्यों में भी लगातार कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। अब कर्मचारी पुरानी पेंशन(Old Pension) को लेकर इंतजार नहीं कर रहे हैं और लगातार विरोध का प्रदर्शन कर रहे हैं। सड़कों पर उतर कर कर्मचारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इसी को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

विरोध प्रदर्शन जारी :

READ ALSO : Mars Planet: मंगल ग्रह पर डालने जा रह इन्सान डेरा! हरियाणा में लगातार कर्मचारी विरोध का प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा के हिसार, करनाल और सिरसा में भी पुरानी पेंशन(Old Pension) को लागू करने के लिए लगातार कर्मचारी मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक पुरानी पेंशन (Old Pension)को लागू नहीं किया जाएगा तब तक हम सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहेंगे और विरोध का प्रदर्शन करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के पांच राज्य पुरानी पेंशन को लागू कर चुके हैं जिसमें, हिमाचल, राजस्थान, झारखंड, पंजाब आदि कई राज्य पुरानी पेंशन(Old Pension) को लागू कर चुकी है। अब हरियाणा के कर्मचारियों की मांग है कि जब पांच राज्यों ने पुरानी पेंशन योजना(Old Pension)को लागू कर दिया है तो हरियाणा सरकार क्यों नहीं। READ MORE : Bank Latest Update : ये 17 बैंक ग्राहकों को दे रहे 5-5 लाख रूपये, जानें कैसे

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बात :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा( Bhupendra Singh Hudda) ने कहा है कि जब कर्मचारी नई पेंशन योजना से खुश नहीं है तो सरकार को पुरानी पेंशन(Old Pension) को लागू कर देना चाहिए। इसी के चलते कहा है, अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो आते ही पुरानी पेंशन को लागू कर दिया जाएगा।