{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Old Pension : मोदी सरकार इस दिन लेने जा रहे पेंशन को लेकर फैसला

 
EPFO : ईपीएफओ(EPFO) की और से जानकारी मिल रही है कि ईपीएफओ (EPFO)में पेंशन को बढ़ाने की तारीख को 3 मई तक था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है जिसके लिए आप आराम से आवेदन कर सकते हैं। जो भी कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं वो अधिक पेंशन पाने के लिए इसमें आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News :#Old Pension Update (ब्यूरो) : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। लगातार केंद्रीय कर्मचारी पेंशन को लेकर मांग कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। हाल ही में सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि पेंशन को लेकर 26 जून की तारीख को नया अपडेट आने जा रहा है। अगर आप भी पहले से ज्यादा पेंशन पाना चाहते हैं तो ईपीएफओ(EPFO) की तरफ से ज्यादा पेंशन पाने के लिए आवेदन की सीमा को बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है जिसके लिए आप आराम से आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी। READ ALSO : Gautam Gambhir and Virat Kohli Fight: 2013 की आग 2023 में भी नहीं बुझी

26 जून तक करें आवेदन :

ईपीएफओ(EPFO) की और से जानकारी मिल रही है कि ईपीएफओ (EPFO)में पेंशन को बढ़ाने की तारीख को 3 मई तक था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है जिसके लिए आप आराम से आवेदन कर सकते हैं। जो भी कर्मचारी रिटायर हो चुके हैं वो अधिक पेंशन पाने के लिए इसमें आवेदन कर सकते हैं।

इन शर्तों को करें फोलो :

READ MORE : Tata IPL 2023: दिल्ली के दिलेर पड़े गुजारा पर भारी अगर आप भी पेंशन को बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ शर्तें फोलो करना होगा जिसके लिए आपको समय सीमा को बढ़ा दिया गया है जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसके लिए आफलाइन और आनलाइन दोनों तरह से ही कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको ईपीएफओ(EPFO) के दफ्तर में जाना होगा और इसके लिए कुछ कागजात को भी जमा कराना होगा जिसके बाद ही आप आवेदन कर सकते हैं। बेसिक सैलरी के आधार पर आपका वेतन 15 हजार रूपये तय किया गया है अगर आपकी सैलरी महीने की 50 हजार रूपये है तो 15 हजार रूपये के हिसाब से 1250 रूपये महीने के होते हैं।