{"vars":{"id": "112803:4780"}}

OPS : कर्मचारियों की हुई मौज, पुरानी पेंशन को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

 
DA Hike : सरकार की और से महिलाओं की और से भी खास सुविधा को शुरू किया गया है। महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देने का ऐलान किया है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बात की जाए तो वह 42 प्रतिशत हो गया है। Dainik Haryana News :#Old Pension Update(नई दिल्ली) : हर तरफ केंद्रीय कर्मचारियों में पुरानी पेंशन को लेकर चर्चा हो रही है और कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन( Old Pension) को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। हरियाणा में भी कर्मचारी लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और पेंशन की मांग कर रहे हैं। हाल ही में सुचना सामने आ रही है कि हिमाचल प्रदेश ने पुरानी पेंशन( Old Pension) को लागू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि एक अपै्रल से ही पुरानी पेंशन( Old Pension) को लागू किया जा चुका है। साथ ही इसमें महंगाई भत्ते( DA Hike) को भी बढ़ाने के बारे में ऐलान किया है।

इतना हुआ महंगाई भत्ता :

READ ALSO : Tata IPL 2023: राजस्थान ने दूसरी बार हराया चेनई को आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2022 में ही महंगाई भत्ते( DA Hike) को हिमाचल सरकार की और से 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत कर दिया गया है। ये नियम यूजीसी(UGC) के संवर्ग के कर्मचारियों पर ही लागू होगा।

इस महीने में होगा महंगाई भत्ते का भुगतान :

15 महीने के डीए की बात की जाए तो वह जीपीएफ अकाउंट(GPF Account) में शामिल कर दिया जाएगा। वहीं, लागू हुआ डीए( DA Hike) इसी महीने में कर्मचारियों को मिलेगा। इसका फायदा 90 हजार पेंशनर्स और 2.15 लाख कर्मचारियों को होगा। READ MORE : Health Tips: हार्ट के मरीज जरूर करें इस चीज का सेवन

42 प्रतिशत हुआ डीए :

सरकार की और से महिलाओं की और से भी खास सुविधा को शुरू किया गया है। महिलाओं को हर महीने 1500 रूपये देने का ऐलान किया है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बात की जाए तो वह 42 प्रतिशत हो गया है।