{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PAN-Aadhar Link : जानें किन लोगों को नहीं करना है पैन आधार कार्ड लिंक?

 
PAN Card Update : आज हम आपको एक खास जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें बताया गया है कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराना है। आइए इस लेख के माध्यम से हम जानते हैं कि किन लोगों को नहीं कराना होगा पैन कार्ड को आधार से लिंक। Dainik Haryana News : PAN card Linked Aadhar Card : जैसा की आप जानते हैं पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की लास्ट डेट पास आ गई है। अगर आप 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराते हैं तो आपको उसके बाद कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराने पर आपके दोनों कागजात रद्द हो सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक खास जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें बताया गया है कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराना है। आइए इस लेख के माध्यम से हम जानते हैं कि किन लोगों को नहीं कराना होगा पैन कार्ड को आधार से लिंक।

इन लोगों को नहीं कराना होगा पैन कार्ड को आधार से लिंक :

जो लोग जम्मू और कश्मीर मे रहते हैं, असम और मेघालय में रहने वाले लोगों के लिए इस तरह का कोई आदेश नहीं है। जो लोग भारतीय नहीं हैं उनको भी पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की आवश्यकता नहीं है। इनकम टैक्स एक्ट 1961 के तहत नॉन रेजिडेंट को भी पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की कोई जरूत नहीं है। जो लोग 80 साल के हो चुके हैं उनको भी पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की कोई जरूत नहीं है।

जानें कैसे कर सकते हैं पैन कार्ड को आधार से लिंक?

अगर आपने भी अपना पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया है तो आपको सबसे पहले इनकम टैक्स की साइट www.incometaxindiafilling.gov.inपर जाना होगा और वहां पर होम पर ही आपको पता चल जाएगा। इसके बाद आपको UIDPN स्पेस अपना आधार और पैन नंबर को वहां पर डालना होगा और 567678 या फिर 56161 पर मैसेज करना होगा जिसके बाद आप अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा सकते हैं।