{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Pension : पेंशन ना बढ़ाने पर, 200 शहरों में विरोध प्रदर्शन

 
Pension : 12 में से 8.33 फीसदी हिस्सा कर्मचोरियों की पेंशन में आता है। वो आरोप लगा रहे हैं कि वैसे तो सरकार की और से कर्मचारियों के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जाती हैं लेकिन उनका फायदा किसी को नहीं मिलता है। पूरी उम्र पैसा जमा करने के बाद भी 1171 रूपये पेंशन के मिलते हैं जो काफी कम हैं ऐसे में कर्मचारियों की इस बार मांग है कि उनकी पेंशन में बढ़ोतरी कर हर महीने की 7500 रूपये पेंशन की जाए।     Dainik Haryana News : Pension Update : जैसा की आप जानते हैं कर्मचारी वर्ग लगतार पुरानी पेंशन को लागू करने को लेकर मांग कर रहा है। इसके लिए पहले भी हड़तालें हो चुकी हैं और सीएम हाउस(CM House) का घेराव हो चुका है। अब जानकारी मिल रही है कि अगर पेंशन को नहीं लागू किया गया या नहीं बढ़ाया गया तो 200 शहरों में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। कर्मचारियों की मांग है कि पेंशनभोगियों की हर महीने की 7500 रूपये पेंशन दी जाए नहीं तो राजधानी समेत 200 शहरों में विरोध किया जाएगा।     EPS 1995 राष्ट्रीय संघर्ष समिति( national struggle committee) के एक बयान से सुचना सामने आ रही है कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो 15 मार्च यानी आज से 200 शहरों में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगें। कहना है, 7500 हर माह की पेंशन की जाए, पूरे परिवार का मेडिकल मुफ्त में किया जाए और 1995 के पेंशन भोगियों को बिना किसी भी भेदभाव के साथ पेंशन और डीए में भी बढ़ोतरी का ऐलान किया जाए। जानकारी मिल रही है कि ससस के दायरे में आने वाले कर्मचारियों ने पहले भी पीएम मोदी जी से मुलाकात की है।   READ ALSO : Pertol-Diesel  Price: 11 रूपये पेट्रोल, 9 रूपये डीजल के दामों में आई गिरावट!  

हमारा मकसद 1995 के पेंशनभोगियों को न्याय दिलाना है

  उन्होंने इसे बढ़ाने के बारे में बात तो की पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में महाराष्टÑ में साल 2018 ये विरोध प्रदर्शन जारी है। NAC  के संयोजन अशोक ने कहा है कि हमारा मकसद 1995 के पेंशनभोगियों को न्याय दिलाना है। इसके लिए ही हम विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि पेशन योजना 1995 के तहत 12 प्रतिशत मूल वेतन का हिस्सा भविष्य निधि में आता है।   READ MORE: Railway News : कभी ना करवाएं इस ट्रेन की टिकट, होगी ये परेशानी  

200 शहरों में विरोध का प्रदर्शन आज: 

  वहीं, 12 में से 8.33 फीसदी हिस्सा कर्मचोरियों की पेंशन में आता है। वो आरोप लगा रहे हैं कि वैसे तो सरकार की और से कर्मचारियों के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जाती हैं लेकिन उनका फायदा किसी को नहीं मिलता है। पूरी उम्र पैसा जमा करने के बाद भी 1171 रूपये पेंशन के मिलते हैं जो काफी कम हैं ऐसे में कर्मचारियों की इस बार मांग है कि उनकी पेंशन में बढ़ोतरी कर हर महीने की 7500 रूपये पेंशन की जाए। वरना देश के 200 शहरों में विरोध का प्रदर्शन आज से होने जा रहा है। इसके साथ ही महंगाई भत्ते में भी बढ़ोरती की जाए।