{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Kisan Yojana : इस तरीख की शाम जारी होगी पीएम किसान की 14वीं, इन किसानों को नहीं मिलेंगे पैसे

 
PM Yojana : पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojan) की 14वीं किस्त का इंताजर 9 करोड़ किसान कर रहे हैं। ताजा अपडेट सामने आ रही है कि जुलाई के ही महीने में किसानों को 14वीं किस्त के पैसे मिल जाएंगे। सरकार की और से तरीख को तय किया जा चुका है। आइए खबर में जानते हैं किस तारीख को खाते में आएंगे पैसे। Dainik Haryana News :#14th installment Latest Update (नई दिल्ली): भारतीय किसानों की आय को दोगुना करने के लिए मोदी सरकार लगातार कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojan) की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 14वीं किस्त की डेट फिक्स हो चुकी है। किसानों के खाते में 2,000 रुपये ट्रांसफर होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojan) की 13वीं किस्त के पैसों को भारत सरकार ने 27 फरवरी, 2023 को ट्रांसफर किया था। 14वीं किस्त के पैसे को इस बार राजस्थान से ट्रांसफर किया जाएगा और पहले 13वीं किस्त का पैसा कर्नाटक से भेजा गया था। READ ALSO :Success Story: पिता ने मजदूरी कर बेटे को पढ़ाया तो बेटे ने SDM बनकर पिता का सपना पुरा किया को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान सामने आ रहा है। 28 जुलाई को पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojan) का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। योजना का लाभ 9 करोड़ से भी ज्यादा किसानों को मिलेगा जिसके लिए 18 करोड़ से ज्यादा की धनराशि को एकत्र किया गया है।खुद पीएम नरेंद्र मोदी स्कीम के तहत रजिस्टर्ड किसानों के खाते में 2 हजार रुपये भेजेंगे।

कैसे करवाएं ईकेवाईसी(e-KYC) :

READ MORE :Latest News : बाजार में मिलने वाली दही में होते हैं इतने बैक्टेरिया, देखकर कभी दही की नहीं देखेंगे शक्ल जिस भी किसान ने अभी तक ईकेवाईसी(e-KYC) नहीं कराई है तो वो अभी करा ले। इसके लिए आपको सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि के पोटर्ल यानी अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। या फिर पास CSC सेंटर जाकर भी पीएम किसान e-KYC करा सकते हैं। इसी प्रकार जिन किसानों ने भू-सत्यापन नहीं कराया है। इसके लिए नजदीकी कृषि कार्यालय में संपर्क करके इसे करा सकते हैं।

इन लोगों को नहीं मिलेंगे पैसे :

पात्र किसानों को पैसा देने के लिए सरकार ने ईकेवाईसी और भुलेखो का सत्यापन आवश्यक किया था। जिस भी किसान ने ये कार्य नहीं किया है तो उनके खाते में 14वीं किस्त का पैसा नहीं आएगा। इसलिए आज ही आपको ईकेवाइसी करवा लेना चाहिए।