{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Modi Scheme : मोदी सरकार महिलाओं को हर महीने दे रही 3 हजार रूपये!

 
PM Yojana : केंद्र सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बहुत सी ऐसी योजनाओं को चला रही है जिसके तहत महिलाओं को आर्थिक मदद मिलती है। ऐसी ही एक सुचना सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार महिलाओं को हर महीने 3 हजार रूपये की सौगात दे रही है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Govt. Scheme For Girls(नई दिल्ली): आमजन के लिए सरकार ने बड़ी योजना का ऐलान किया है। देश में गरीब महिलाओं की मदद करने के लिए सरकार नई योजनाओं को लेकर आती रहती है। हाल ही में एक बात तेजी से सोशल मीडिया पर फैल रही है जिसमें बताया जा रहा है केंद्र सरकार महिलाओं को महीने के तीन हजार रूपये दे रही है। राज्य सरकार की स्कीम लाडली बहना योजना को लेकर वीडियो वायरल हो रही है जिसकी सच्चाई का पता पीआईबी फेक्ट चेक की और से लगाया गया है। आइए हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये बात सच है या नहीं। READ ALSO :Gold Price Down : औंधे मुंह गिरा सोना, चांदी में भी नरमी

पीआईबी ने किया फेक्ट चेक :

पीआईबी(PIB) की और से इस बात की सच्चाई का पता किया है और लोगों को बताया है कि सरकार की और से ऐसा कोई भी दावा नहीं किया गया है। पीआईबी(PIB) की और से कहा गया है कि 'Tnf Today' नामक फेसबुक पेज से एक पीडियो अपलोड किया गया है जिसमें इस बात का दावा किया जा रहा है कि लाडली लक्ष्मी बहना योजना( Ladli Laxmi Behna Scheme) के तहत महिलाओं को तीन हजार रूपये दिए जा रहे हैं। पीआईबी फेक्ट चेक की और से ट्वीट कर बताया गया है कि इस मैसेज को आगे नहीं भेजना है ताकि किसी को भी इस बात के बारे में भ्रम पैदा ना हो सके।

हर माह मिलते हैं 1 हजार रूपये :

READ MORE :Chandrayaan 3 Today Update: लैंडिंग के एक दिन पहले विक्रम लैंडर ने भेजी चांद की भयानक तस्वीर, जिसे देख उड़े इसरो के होश! आपकी जानकारी के लिए बता दें, एमपी सरकार(MP Government) की और से इस योजना को चलाया गया था। इसके तहत हर महीने महिलाओं को एक हजार रूपये दिए जाते हैं। इस राशि को गरीब महिलाएं अपने बच्चों को दूध पिलाने और फल सब्जियों के लिए दिए जाते हैं। सभी महिलाओं को एक साल में 1200 रूपये मिलते हैं। अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी आयु 21 साल होनी चाहिए। इसके लिए कुछ कागजात जमा कराने होते हैं जैसे, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, मूल निवासी प्रमाण औन जन्म प्रमाण पत्र आदि।