{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Yojana : इस बार 2 नहीं बल्कि किसानों के खाते में आएंगे 4 हजार रूपये

 
PM Kisan Samman Nidhi Yojan Live Update : पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojan) के तहत किसानों के खाते में 13वीं किस्त के दो हजार रूपये 27 फरवरी को आ चुके हैं। लेकिन कुछ किसान ऐसे भी हैं जिनको 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिला था ऐसे में इस बार किसान उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे खाते में 13वीं और 14वीं किस्त के पैसे दोनों एक साथ मिलेंगे। यानी 2 की जगह 4 हजार रूपये किसानों के खाते में आ सकते हैं। Dainik Haryana News :#PM Kisan Yojana(नई दिल्ली) : मोदी सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojan) के 14वीं किस्त के पैसे अभी तक किसानों के खाते में नहीं आए हैं। जुलाई की महीना शुरू हो चुका है और किसान उम्मीद लगा रहे हैं कि इसी महीने में पैसे आएंगे। रिपोर्ट का कहना है कि किसानों के खाते में पैसे जल्द ही सरकार ट्रांसफर करने जा रही है। इससे पहले सरकार की और से एक और सुचना सामने आ रही है कि इस बार किसानों को 2 हजार की जगह पर 4 हजार रूपये मिलेंगे। आइए खबर में जानते हैं कैसे मिलेंगे 4 हजार रूपये।

सिर्फ इन किसानों को मिलेंगे 4 हजार रूपये :

READ ALSO :Weather Update : 12 जुलाई तक इन इलाकों में होगी 75 प्रतिशत से ज्यादा बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojan) के तहत किसानों के खाते में 13वीं किस्त के दो हजार रूपये 27 फरवरी को आ चुके हैं। लेकिन कुछ किसान ऐसे भी हैं जिनको 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिला था ऐसे में इस बार किसान उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे खाते में 13वीं और 14वीं किस्त के पैसे दोनों एक साथ मिलेंगे। यानी 2 की जगह 4 हजार रूपये किसानों के खाते में आ सकते हैं।

2019 में शुरू हुई योजना :

READ MORE :Hariyali Teej : जानिए, इस साल सावन में किस तारीख को होगी हरियाली तीज, क्या होगा इसका महत्व मोदी जी ने किसानों की आय को दोगुना करने का दावा किया है। इसी दावे को पूरा करने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojan) को लाया गया था। जिसके तहत किसानों को सालाना 6 हजार रूपये की राशि दी जाती है। इस राशि को हर चार महीने बाद दो हजार के रूप में दिया जाता है। इन पैसों से किसान अपनी फसल के लिए अच्छा खाद् बीज ला सकते हैं। बहुत से किसान ऐसे भी हैं जिनको पीएम योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojan) से बाहर कर दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि वो किसान अपात्र थे और पात्र किसानों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था। जो किसान किसी भी सरकारी नौकरी पर है, इनकम टैक्स करने वाल किसानों को योजना से बाहर कर दिया गया है।