{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Yojana : महिलाओं को मोदी सरकार की बड़ी सौगात, महिलाओं को बस किराए में मिलेगी इतनी छूट

 
Rajasthan Government : रोडवेज बसों 30 प्रतिशत की छूट मिलती एक अपै्रल से ही शुरू हो चुकी थी जिसे अब बढ़ाकर 50 फीसदी तक कर दिया गया है। इस मंजूरी को 23 मई जयपुर में सिंधी कैंप टर्मिनल उद्घाटन के दौरान इस बात की घोषणा की है। Dainik Haryana News :# PM Scheme (नई दिल्ली) : मोदी सरकार महिलाओं के लिए बहुत सारी योजनाओं को लेकर आती रहती है। मोदी सरकार देश की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है। हाल ही में एक और नई सुचना सामने आ रही है कि महिलाओं को अब बसों में 50 प्रतिशत तक की किराए में छूट दी जाएगी। दरअसल, ये घोषणा राजस्थान की सरकार ने की है उनका कहना है कि अब किसी भी कैटेगरी की महिलाओं को राजस्थान में यात्रा करने के लिए पूरा किराया नहीं बल्कि आधा किराया ही देना होगा। अशोक गहलोत ने इस बात को मंजूरी दे दी है। यानी अब से राजस्थान की महिलाओं को सिर्फ आधा किराया ही देना होगा। READ ALSO : India Internet Data Usage Statistics In 2028: भारत मे आने वाले कुछ सालों में इंटरनेट डाटा खप्त के आंकडे चौंकाने वाले लेकिन ध्यान देने योग्य बात ये है कि ये योजना सिर्फ राजस्थान में ही लागू होगी ना की राज्य की सीमाओं से बाहर। इस बात की घोषणा बजट स्तर के दौरान की थी जिसमें 30 प्रतिशत किराए की छूट दी गई थी जिसे अब बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कर दिया गया है।

जानें कितनी मिलेगी छूट?

रोडवेज बसों 30 प्रतिशत की छूट मिलती एक अपै्रल से ही शुरू हो चुकी थी जिसे अब बढ़ाकर 50 फीसदी तक कर दिया गया है। इस मंजूरी को 23 मई जयपुर में सिंधी कैंप टर्मिनल( Sindhi Camp Terminal in Jaipur) उद्घाटन के दौरान इस बात की घोषणा की है। READ MORE : Titanic Submarine Latest News : टाइटैनिक का मलबा देखने की चाह ने ली 5 अरबपतियों की जान

जानें कौन सी मिलेंगी सुविधा :

इसके बाद सुविधाओं की बात की जाए तो राखी कि त्योहार पर महिलाओं को फ्री में यात्रा करने का मौका दिया जाता है। वैसे भी बसों में महिलाओं को काफी सारी सुविधाएं दी जाती हैं। राजस्थान सरकार( Rajasthan Government) ने महिलाओं को स्मार्टफोन देने की भी घोषणा की थी और कहा गया था कि उनके खाते में इसकी राशि पहुंच जाएगी।