{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Pollution in Delhi: दिल्ली में प्रदूषण से घुट रहा दम, इतने दिनों तक किए गए स्कूल बंद

 
Delhi Pollution : दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण की वजह से परेशानी बनी हुई है। दिल्ली वालों के लिए सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है। प्रदूषश का  AQI स्तर  400 के पार पहुंच चुका हैए जिसकी वजह से दिल्ली में धुंध के बादल छाए हुए हैं। Dainik Haryana News: Pollution in Delhi NCR(नई दिल्ली): पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हवा इतनी प्रदूषित(Pollution in Delhi) हो चुकी है की सांस लेना भी दिल्ली वालों के लिए मुश्किल हो रहा है। दिल्ली में प्रदूषण के चलते स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि स्कूल कालेजों की दो दिनों की छुटटी करनी पड़ी। इस बार कुछ ज्यादा ही स्थिति गंभीर नजर आ रही है। सुबह से शाम तक प्रदूषण की वजह से धुंध हटने का नाम ही नही ले रही। दिल्ली एनसीआर में AQI  450 के पार चला गया है जो की एक गंभीर स्थिति है। Read Also: Haryana Govt. Scheme : नवंबर की इस तारीख तक हरियाणा के युवा इस योजना में करें आवेदन

दिल्ली में डीजल से चलने वाले भारी वाहनों पर पाबंधी

जिस प्रकार से दिल्ली में प्रदूषण(Pollution in Delhi) बढ़ता जा रहा है, दिल्ली सरकार ने डीजल से चलने वाले बड़े वाहनों पर रोक लगा दी है तथा दिल्ली में चल रहे गैर जरूरी धंधों पर भी रोक लगा दी गई है।

स्कूल बंद करने का दिया गया आदेश

दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए 5 वीें तके स्कूल बंद कर दिए गए है। अगले दो दिनों तक स्कूल बंद रहने वाले हैं, तथा दुसरे राज्यों के नंबर वाले वाहनों वर भी दिल्ली में आने पर रोक लगाई गई है। अगले आदेश तक दिल्ली में डीजल से चलने वाले बी एस 3 और बी एस 4 के वाहनों का अगले आदेश तक बंद किया गया है। Read Also: Jokes: हंसने हंसाने के लिए तैयार हो जाइए दिल्ली में हवा की रफ्तार भी धीमी पड है जिसकी वजह से धुंध का बादल सुबह से शाम तक बना हुआ है। इस बार प्रदूषण अकेला दिल्ली के लिए ही परेशानी बना हुआ है और भी कई राज्यों में प्रदूषण से समस्या गंभीर बनी हुई है।