{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rashmika Mandhana Deepfake Video: डीपफेक से खबराए बड़े-बड़े सितारे, रश्मिका मंधाना का बन चुका वीडियो

 
What is Deepfake: डीपफेक को लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने इस पर चींता जाहिर करते हुए कहा है की सरकार को इसमें दखल देना होगा ये खतरनाक है। डीपफेक ने बड़े सितारों को भी परेशानी में डाल दिया है। बहुत से सवाल आ रहे हैं कि आखिर ये डिपफेक क्या है, जिसने सभी को इतना परेशान कर रखा है। आज हम आपके लिए इसी सवाल का जवाब लेकर आए हैं । Dainik Haryana News:Amitabh Bachchan React on Deepfake(चंडीगढ़):आजकल सोशल मीडिया पर रश्मिका मंधाना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो डीपफेक वीडियो है। रश्मिका मंधाना का ये फर्जी वीडियो है( Rashmika Mandhana Deepfake Video)।

आखिर क्या बला है ये डिपफेक

किसी भी रियल वीडियो में किसी और का चेहरा देने को डिपफेक नाम दिया गया है। इसी का सामना कर रही हैं रश्मिका मंधाना। Read Also: Haryana Sarkar : हरियाणा के कच्चे कर्मचारियों के लिए सरकार ने ये ऐलान

रश्मिका मंधाना का डिपफेक वीडियो( Rashmika Mandhana Deepfake Video)

सोशल मीडिया पर रश्मिका मंधाना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो फर्जी है। रश्मिका मंधाना की इस वीडियो को बनाने के लिए लर्निंग और इंटेलिजेंस की मदद लेते हुए, इस वीडियो और ऑडियो को टेक्नालॉजी और साफ्टवेयर्स की मदद से बनाया गया है। इसी को नाम दिया गया है डीपफेक। इसी पर अभिषेक नाम के एक यूजर ने लिखा है कि डिपफेक को रोकने के लिए भारत सरकार को सख्त रवैया अपनाना होगा। डिपफेक दवारा कैसे जारा पटेल के डिपफेक वीडियो को मशहूर एक्टर रश्मिका मंधाना का बताकर वायरल किया जा रहा है। Read Also: Gold Price : दीपावली से पहले सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट इसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी इसे गंभीर मामला बताया है। इसके बाद सरकार ने इसकी जवाबदेही भी दी है।