{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Richest States of India : कौन से हैं भारत के सबसे अमीर राज्य

 
Richest States of India : वैसे तो भारत में बहुत सारे राज्य हैं पर क्या आप जानते हैं कि भारत में सबसे ज्यादा अमीर राज्य कौन से हैं आपको बता दें कि 2022 में की गई GSDP गणना के अनुसार भारत में सबसे अमीर राज्य कौन से हैं आईए आपको बताते हैं कि भारत के सबसे अमीर राज्य कौन से हैं। Dainik Haryana News,Richest States of India(नई दिल्ली): आपको पता होगा कि भारत देश में बहुत सारे राज्य हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत में सबसे ज्यादा अमीर राज्य कौन से हैं अगर आप नहीं जानते तो लिए आपको बताते हैं कि भारत में सबसे ज्यादा अमीर राज्य कौन से हैं। READ ALSO :Kohinoor : भारत की इस नदी से मिला था कोहीनूर, आज भी मिलते हैं हीरे

महाराष्ट्र(Maharashtra):

महाराष्ट्र राज्य को सबसे अमीर राज्य माना जाता है जीडीएसपी गणना के अनुसार के महाराष्ट्र की GDSP 400 बिलियन डालर है।

तमिलनाडु (Tamilnadu)

तमिलनाडु को भारत का दूसरे नंबर का अमीर राज्य माना जाता है। जहां पर इसकी GSDP 300 मि लियन डॉलर है

उत्तर प्रदेश(UP): 

उत्तर प्रदेश को भारत का तीसरा अमीर राज्य माना जाता है GSDP की गणना के अनुसार इसकी GSDP 234.96 मिलियन डॉलर है।

गुजरात(Gujarat)

गुजरात को भारत का चौथा अमीर राज्य माना जाता है। GSDP की गणना के अनुसार गुजरात की GSDP 259. 25 मिलियन डॉलर है। READ MORE :Janmashtami : जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को क्यों लगाया जाता है धनिए की पंजीरी का भोग?

कर्नाटक(Karnataka)

कर्नाटक को भारत का पांचवा अमीर राज्य माना जाता है इसकी GSDP 247. 38 मिलियन अमेरिका डालर है।

पश्चिम बंगाल (Paschim Bangal)

पश्चिम बंगाल को देश का छठ अमीर राज्य माना जाता है। GDSP की गणना के अनुसार 206.64 मिलियन अमेरिका डालर है।इस प्रकार से देश के बहुत से राज्य ऐसे हैं जो अमेरिकी डॉलर के हिसाब से बहुत अमीर माने जाते हैं इस प्रकार से यह भारत के अमीर राज्य हैं।