{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rules Changed : 3 दिन बाद नियमों में होने जा रहे बड़े बदलाव!

 
New Rules : महीने की पहली तारीख को ही सरकारी तेल कंपनियां सीएनजी और पीएनजी( CNG-PNG) की कीमतों में बदलाव करती है। दिल्ली और मुंबई समेत कई ऐसे शहर हैं जो जहां पर गैस की कीमतों में बदलाव देखने को मिलेंगे। Dainik Haryana News :# Rules Changed In July (ब्यूरो) : जैसा की आप जानते हैं 3 दिन बाद जून का महीना समाप्त होने जा रहा है। ऐसे में हर महीने बहुत सारी चीजें ऐसी होती हैं जिनके नियमों में बदलाव होते हैं। 3 दिन बाद भी बहुत से आम जनता से जुड़े नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों के बारे में आपको जानना जरूरी है नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। आइए खबर में जानते हैं कौन से नियमों में होने जा रहे हैं बदलाव।

जानें गैस सिलेंडर के रेट(gas cylinder rates) :

READ ALSO : Kisan News : 30 जून से पहले खाते में आएंगे 14वीं किस्त के पैसे! सरकार ने दी जानकारी सरकारी तेल कंपनियां( government oil companies) हर महीने तेल और गैस की कीमतों में बदलाव करती है। 1 जुलाई को हमें देखना होगा के गैस सिलेंडर की कीमतों में कितनी बदलाव होने जा रहा है। बहुत से दिनों से गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी नहीं देखने को मिल रही है।

जानें के्रडिट कार्ड के नियम(credit card terms) :

विदेशों की बात की जाए तो एक जुलाई से 2023 से टीसीएस टैक्स(TCS Tax) लगाने का प्रावधान हो सकता है। यानी अगर आपका खर्च 7 लाख रूपये से ज्यादा है तो आपको 20 फीसदी तक टीसीएस देना होगा। इसके अलावा शिक्षा और चिकित्सा से जुड़े खर्च पर भी लगने वाले टैक्स को कम करके 5 प्रतिशत तक कर दिया गया है। जो भी बच्चे पढ़ाई के लिए पैसा लेते हैं तो 7 लाख रूपये के लिए आपको 0.5 फीसदी तक का टैक्स देना होगा। READ MORE :Vande Bharat Train : देश में आज रवाना होंगी 5 नई वंदे भारत ट्रेन, जानें कौन से होंगे रूट

CNG-PNG की क्या होगी कीमतें :

महीने की पहली तारीख को ही सरकारी तेल कंपनियां सीएनजी और पीएनजी( CNG-PNG) की कीमतों में बदलाव करती है। दिल्ली और मुंबई समेत कई ऐसे शहर हैं जो जहां पर गैस की कीमतों में बदलाव देखने को मिलेंगे।