{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Salary Hike : कर्मचरियों की सैलरी में होगा 27 हजार का इजाफा! सामने आया नया अपडेट

 
Employes News : बेसिक सैलरी(Basic Salary) के आधार पर वेतन में बढ़ोतरी होने जा रही है। जिसकी भी बेसिक सैलरी 18 हजार रूपये है, उसके वेतन में हर महीने 720 रूपये की बढ़ोतरी होगी। जिसकी सैलरी 56,900 रूपये है उसकी हर महीने के वेतन में 2226 रूपये की बढ़ोतरी होगी। Dainik Haryana News : 7th Pay Commission (नई दिल्ली) : अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। कर्मचारी महंगाई भत्ते(DA) को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। जिसे पर सरकार ने एक राहत देने वाला फैसला लिया है। आइए खबर में जानते हैं उसके बारे में जानकारी।

साल में दो बार बढ़ता है महंगाई भत्ता :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल में दो बार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है। सरकार का कहना है कि कर्मचारी 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते(DA Hike) में इजाफे की मांग कर रहे हैं आल इंडिया कंज्यूमर प्राइज इंडेक्स (AICPI) की रिपोर्ट का कहना है कि जुलाई के महीने में बढ़ाया जाएगा। सबसे पहले ही बात की जाए तो डीए 34 प्रतिशत था, फिर 4 फीसदी और बढ़ोतरी के साथ 38 फीसदी हुआ और अब 4 फीसदी की और बढ़ोतरी के साथ यह 42 फीसदी कर्मचारियों को मिलेगा। READ ALSO : 8th Pay Commission को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, सैलरी में होगा इतना इजाफा

27 हजार बढ़ेगी सैलरी :

बेसिक सैलरी(Basic Salary) के आधार पर वेतन में बढ़ोतरी होने जा रही है। जिसकी भी बेसिक सैलरी 18 हजार रूपये है, उसके वेतन में हर महीने 720 रूपये की बढ़ोतरी होगी। जिसकी सैलरी 56,900 रूपये है उसकी हर महीने के वेतन में 2226 रूपये की बढ़ोतरी होगी। READ MORE : Milk Production : दूध के उत्पादन में अपना लें ब्राजिल की ये नई तकनीक, आय होगी दौगुनी अगर पूरे साल की बात की जाए तो 27,312 रूपये वेतन में बढ़ोतरी होगी। फिटमेंट फैक्टर(Fitmant Fector) के हिसाब से बात की जाए तो सातवें वेतन आयोग(7th Pay Commission) के आधार पर फिटमेंट फैक्टरFitmant Fector) लागू होने पर कर्मचारियों की सैलरी में 2.5 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। हर रोज नई अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बनें रहें और हमें फोलो करें।