{"vars":{"id": "112803:4780"}}

School Holiday : अब इस दिन तक बंद रहेंगे 8वीं कक्षा तक के स्कूल, 12वीं तक कक्षा के समय में बदलाव
 

UP School Holidays : सर्दी एक बार फिर जोर पकड़ रही है। ऐसे में बच्चों की सेहत को  देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि 8वीं तक के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया है। आइए खबर में जानते हैं कितने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूलों। 
 

Dainik Haryana News,UP School Holidya Update(नई दिल्ली): भानूचंद्र गोस्वामी ने ठंड अधिक होने चलते यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड समेत अन्य बोर्ड के 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया है। ऐसे में 12वीं कक्षा के छात्रों को भी राहत दी है, क्योंकि उनकी क्लास के समय में बदलाव कर दिया गया है। 


यूपी के स्कूलों में इतने दिन तक रहेंगी छुट्टियां :

READ ALSO :UP Love Affair: पति से नहीं हुआ पत्नी का खर्च पूरा, पत्नी ने कर दिखाया ये काम

इस सर्दी को देखते हुए आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने ऐलान किया है कि 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियों का 24 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में अब आप 25 जनवरी को ही स्कूलों में जा सकते हैं। 


कैसा है मौसम का मिजाज :

मौसम का मिजाज जनवरी की शुरूआत से ही बिगड़ने लगा था अधिकतम तापमान न्यूनतम स्त्र पर पहुंच जाता है। रिववार रात का न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री रहा है और घना कोहरा शुरू हो गया था और अब भी सूरज देखने को नहीं मिलता है। शाम 4 बजे के करीब जैसे ही जिलाधिकारी ने स्कूलों का अवकाश दो दिन बढ़ाने का आदेश जारी किया तो वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। इसके बाद स्कूलों की ओर से भी 24 जनवरी तक के अवकाश के लिए संदेश व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रसारित हुए, जिससे अभिभावकों ने राहत की सांस ली। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के लिए जिलाधिकारी ने सुबह 10:30 से 3:30 बजे तक का समय निर्धारित किया है।

READ MORE :E-Auction of industrial plot In UP : यूपी सरकार करने जा रही इंडस्ट्रयिल प्लॉट की ई-नीलामी, सस्ते में घर खरीदने का मौका


प्रधानाचार्यों को कक्षाओं का तापमान नियंत्रित रखने के लिए हीटर आदि लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी के आदेश में स्पष्ट लिखा है कि किसी भी हालत में बच्चों को खुले मैदान आदि में प्री बोर्ड और प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए न बैठाया जाए। स्कूल कड़ाके की इस सर्दी में विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म पहनने के लिए बाध्य नहीं करेंगे। बालकों को ऐसे कपड़े पहनकर आने की अनुमति होगी जो ठंड बचाने में सक्षम हों। आदेश का कड़ाई से पालन न करने वाले विद्यालयों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।