{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Uttarakhand Tunnel Colleps: उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों की ताजा जानकारी

 
Uttarakhand Tunnel  News: उत्तराखंड में कुछ दिन पहले मजदूर टनल में फंसे (Uttarakhand Tunnel)। मजदूरों की संख्या 40 है और यमुनौत्री में हाइवे पर बन रही एक टनल में काम कर रहे 40 मजदूर सुरंग धंसने से वहीं स फंस गए। इसके बाद से ही तेजी से बचाव कार्य जारी है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News: Yamunotri Tunnel Today News(चंडीगढ़): उत्तराखंड में एक भयानक हदसे से पुरा उतराखण्ड प्रसाशन अस्त- वयस्त हुआ प ड़ा है यमुनोत्री में नेशनल हाइवे पर बन रही एक सुरंग के अंदर काम कर रहे 40 मजदूर सुरंग धंसने से फंसे हैं। बचाव कार्य लगातार जारी है।

पहले भी हो चुके ऐसे 7 हादसे

जिस प्रकार का हादसा यमुनोत्री में हुआ है इससे पहले भी 7 हादसे ऐसे हो चुके हैं और मजदूर सुरंगों के अंदर फंसे हैं। सभी को सुरक्षित निकाला गया है और अब भी इनको सुरक्षित निकालने के लिए बचाव दल तेजी से काम कर रहा है। आप सब ने कुछ महिने पहले आई फिल्म मिशन रानीगंज देखी ही होगी, Read Also; Govt. Scheme : इस योजना के तहत सरकार बेटियों को दे रही पूरे 67 लाख रूपये, अभी कर दें आवेदन इस फिल्म में भी कोयले की खान में फंसे 60 से ज्यादा मजदूरों को रेसकयू कर बचाया गया था। उत्तराखंड के यमुनोत्री में सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकालने के लिए हर संभय प्रयास किया जा रहा है।

किस प्रकार हुआ हादसा

यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर सुरंग बनाई जा रही थी। उसके अंदर पिछले कुछ दिनों से लगातार काम जारी था। काम तेजी से आगे बढ़ रहा था कि खुदाई करते समय गिली जमीन होने की वजह से धंस गई, जिसकी वजह से 40 मजदूर उसके अंदर ही फंसे रह गए। लगातार मजदूर टनल की खुदाई कर रहे थे और पिछे से 60 मीटर तक मलबा गिरने से टनल का दवार बंद हो गया। Read Also: Tiger 3 Box Office Collection Day 2: लोगों के सर चढ़ा टाइगर 3 का जादू, दुसरे दिन कमाए इतने पैसे

सुरक्षित हैं सभी मजदूर

अंदर फंसे मजदूरों से लगातार संपर्क किया जा रहा है और आक्सीजन भी भेजी जा रही है। बचाव दल का कहना है कि जल्दी ही मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।