{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Uttarkanshi Tunnel Collapse: उत्तराकांशी टनल में एक बिड़ी ने बचाई मजदूर मदन सिंह की जान

 
Yamunotri Tunnel Collapse: उतराखंड में पिछले दो से 3 दिन से 40 मजदूर टनल में फंसे हैं। बचाव दल लगातार काम में लगा है और मलबे को हटाने में लगा है(Uttarkanshi Tunnel Collapse)। लेकिन इस बिच मदन सिंह नाम के एक मजदूर की जान बिड़ी ने बचा ली। Dainik Haryana News: Uttarkanshi Tunnel Madan Singh(नई दिल्ली):  धुम्रपान को सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है, लेकिन इस धुम्रापान ने ही मदन सिंह की जान बचा ली। उतराखंड नेशनल हाइवे पर बन रही टनल में मलबा गिरने से 40 मजदूर फंसे हैं। टनल में काम करने वाले मजदूरों में से केवल 4 लोग ही बाहर निकलने में सफल रहे। उनमें से एक हैं मदन सिंह।

मदन सिंह की को कैसे निकाला एक बिड़ी ने बाहर

मदन सिंह टनल में काम कर रहे थे। मदन की एक आदत है कि वो हर 2 से 3 घ्ांटे बाद 5 से 7 मिनट का ब्रेक लेता था। यही आदत उसको बाहर निकाल लाई। मदन सिंह ने बताया की वो काम करने के बाद बिड़ी पिने के लिए टनल के अंदर एक चट्टान पर बैठ गया। Read Also: Business Idea : गांव में ही शुरू करें ये कमाल का बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई वह बिड़ी पिने के बाद वापस जाने ही वाला था कि उसने टनल की छत से मलबा गिरते देखा। इसके बाद वो तेजी से टनल के मुहाने की और भागा और अपने आप को बाहर निकालने में सफल रहा। मदन ने बताया की उसके देखते ही देखते एक बड़ी चटटान टूटकर टनल में गिर गई और टनल के मुहाने को बंद कर दिया।

40 मजदूर फंस गए टनल के अंदर

4 मजदूर ही बाहर निकल पाए अपने आप को, और 40 अंदर ही फंसे रह गए। टनल में 100 से 120 मिटर तक मलबा गिरने से टनल का मुहाना बंद हो गया। मदन सिंह का कहला है कि जहां पर ये 40 मजदूर फंसे हैं वहां आक्सीजन और खाने पिने दोनों की समस्या है। Read Also: Ind vs NZ: टीम इंडिया में इस दिग्गज आलराउंडर की वापसी से घबराया न्यूजीलैंड मजदूरों के पास आक्सीजन और खाना पिना भेजना बहुत जरूरी है। सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। अब कुछ ही मलबा बाकी है हटाने के लिए।