{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Uttarkashi Tunnel: हम सभी मजदूरों को घर वापसी करवायेंगे, टनल एक्सपर्ट ने किया दावा

 
Uttarakhand News: उतराखण्ड के उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों को निकानलने की समस्या और भी गंभीर होती जा रही है(Uttarkashi Tunnel)। हर संभव प्रयास करने के बाद भी निराशा ही हाथ लग रही है। सबसे बड़ी बात ये है कि सभी 40 मजदूर सुरक्षित हैं। उनसे बातचीत की जा रही है और खाना-पिना और आक्सीजन भेजा जा रहा है जिसकी वजह से मजदूर सुरक्षित हैं। Dainik Haryana News:Laborers Trapped in Uttarkashi Tunnel(नई दिल्ली):उत्तरकाशी में टनल में फंसे 40 मजदूरों को आज एक सप्ताह होने को आया। विदेश से मंगवाई गई मशीन से भी अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा। लेकिन बचाव दल किसी भी तरह से हार मानने को तैयार नहीं है। रेस्क्यू के लिए अंतर्राष्ट्रीय टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड से संपर्क किया गया है।

पहाड़ की चोटि से की जाएगी ड्रिल

ऐसा कहा गया की पहाड़ की चोटी से 100 फिट तक ड्रिल की जाएगी, लेकिन इससे 1 सप्ताह और लग सकता है। इस आपरेशन में एक सप्ताह और लग सकता है। मजदूरों को निकालने के लिए हाथों से खोदकर टनल का ओपसन भी विचार किया जा सकता है। Read Also: ये है Maruti Swift का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कितने रूपये की मिलती है से जबरदस्ता कार

सुरंग से आई दरार की आवाज

जब ड्रिल की जा रही थी और चौथी पाइप को भेजा जा रहा था तो सुरंग से एक जोरदार दरार पड़ने की आवाज आई, इसके बाद तुरंत काम को रोक दिया गया। एक बार फिर से आज सुबह ड्रिल शुरू कर दी गई है और बचाव कार्य फिर से शुरू कर दिया है। अब तक 24 मीटर मलवे को बाहर निकाल लिया गया है।

स्थानिय लोगों की क्या राय

Read Also: PM’s Security SPG: PM की सुरक्षा अब इस दमदार SP के हाथों सोंपी गई स्थानिय लोगों का कहना है कि बाबा बौखनाग के क्रोध के कारण ये सुरंग धंसी है तो एक और से मशीन को अंदर ले जाया जा रहा है और दुसरी और मंदीर का निर्माण किया जा रहा है। बचाव कार्य शुक्रवार को टनल में दरार पड़ने से रोक दिया गया था और आज सुबह शनिवार को फिर से शुरू कर दिया गया।