{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Yellow-Pink Ration Card : पीले-गुलाबी राशन कार्ड काट रही सरकार, कहीं आपका भी तो नहीं नाम

 
Ration Card Holder : जिन लोगों के पास एमएलवी(MLV) है उनके राशन कार्ड को काटा जा रहा है। लोगों का कहना है कि आज के समय में हर किसी के पास मोटर साइकिल है। इनके बिना किसी का काम भी नहीं चलता है। ऐसे में तो हजारों राशन कार्ड कट जाएगें। अब देखना होगा के सरकार का क्या फैसला होगा। Dainik Haryana News :#Ration Card News (नई दिल्ली): जिन लोगों के पास पीले गुलाबी राशन कार्ड(Yellow-Pink Ration Card) हैं उन लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। पीले और गुलाबी राशन कार्ड को सरकार काट रही है। आईए खबर में जानते हैं क्यों काट रही सरकार इन राशन कार्ड को। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।

इन कारणों से कट रहे राशन कार्ड(Ration cards being cut due to these reasons)?

READ ALSO : Reliance Industries Limited : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश डी. अंबानी जिन लोगों के पास मोटर वाहन है जैसे कोई जीप व कार अगर आपके पास है तो आपका नागरिक पीले और गुलाबी राशन कार्ड(Yellow-Pink Ration Card) से कट जाएगा। जिन लोगों के पास 50 सीसी इंजन वाले वाहन रखने वालों का भी पीला और गुलाबी राशन कार्ड कटेगा(Yellow-Pink Ration Card)। जिन लोगों के पास एम एलवी है उनके राशन कार्ड को काटा जा रहा है। लोगों का कहना है कि आज के समय में हर किसी के पास मोटर साइकिल है। इनके बिना किसी का काम भी नहीं चलता है। ऐसे में तो हजारों राशन कार्ड कट जाएगें। अब देखना होगा के सरकार का क्या फैसला होगा। READ MORE : Reliance Industries Limited : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश डी. अंबानी

जारी हुआ नया ऑप्शन(new option released)

अब आप किसी भी अनवांटेड व्यक्ति को राशन कार्ड से हटवा सकते हैं। पहले भी ये ऑप्शन था लेकिन बिजली कनेक्शन के साथ अलग पीपीपी से किया जा सकता था। नए ऑप्शन के तहत अब आप तीनों ही जगह से अनवांटेड व्यक्ति को डिलीट कर सकते हैं। इसमें आपको तीन ऑप्शन दिए जाएंगे जिसके तहत आप अनवांटेड व्यक्ति को डिलीट कर सकते हैं। पहला अगर किसी की मौत हो चुकी है। दूसरा किसी की शादी हो चुकी है। तीसरा अगर कोई बिना जान पहचान का व्यक्ति है।