{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Yogi Adityanath:राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद, बोले योगी आदित्यनाथ 500 सालों का संघर्ष हुआ पूरा

Ram Mandir Pran Pratistha: आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेहमानों को संबोधित करते हुए राम मंदिर के बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। राम मंदिर को लेकर क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ।

 

Dainik Haryana News: CM Yogi Adityanath(ब्यूरो):  आज 22 जनवरी को सोमवार के दिन राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पुरी की गई जिसका इंतजार पूरे देश को बड़ी ही बेसब्री से था। प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य मेहमान देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी रहे जिन्होंने मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना की। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी भावुक होते हुए बोले कि आज भावना ऐसी है कि इसके लिए शब्द नहीं मिल रहे।

निश्चित रूप से आप सब भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे होंगे। आगे बोलते हुए योगी आदित्यनाथ जी कहते हैं कि आज देश का हर हर गांव हर शहर अयोध्या धाम है और हर एक मार्ग श्री राम जन्मभूमि की और आ रहा है। आज भगवान श्री राम रघुनंदन अपने सिंहासन पर विराजमान हो रहे हैं।

Read Also: दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत छाए रहेंगे कोहरे के बादल

आखिरकार भारत को यह दिन देखना नसीब हुआ जिसका इंतजार करते-करते पांच सदियां बीत चुकी थी। मन को आनंदित कर देने वाले इस  इंतजार में पांच सदियां बीत चुकी है। आदित्यनाथ जी आगे कहते हैं कि शायद विश्व में पहला ऐसा प्रकरण होगा जिसमें किसी बहुसंख्यक समाज ने अपने ही देश में अपने ही आराध्य की जन्म भूमि पर मंदिर बनवाने के लिए इतने लंबे समय तक इंतजार किया तथा बहुत सी लड़ाइयां लड़ी।  

आज मन गदगद हो गया आखिरकार मंदिर वहीं बना है जहां बनाने का संकल्प लिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि निश्चित रहिए भगवान श्री राम की कृपा से अब कोई अयोध्या की परिक्रमा में बाधा नहीं बन पाएगा। अयोध्या की गलियों में गोलियों की गड़गड़ाहट नहीं होगी और ना ही कर्फ्यू लगेगा बल्कि दीपोत्सव और रामोत्सव मनाया जाएगा और अयोध्या की गलियों में भगवान श्री राम के नाम की गूंज सुनाई देगी।

Read Also: Delhi-NCR में आज इतना है कम हुआ पारा, ठंड के मारे लोग बेहाल

अयोध्या में पुरातन संस्कृति और सभ्यता का संरक्षण किया जा रहा है। देखते हुए सभी सुविधाएं अयोध्या में उपलब्ध करवाई जा रही है तथा पीएम नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा  से इसे  सोलर सिटी में भी परिवर्तित किया जा रहा है। यह विश्व के सनातन आस्था वालों, संतो पर्यटकों के केंद्र के रूप में इसे विकसित किया जा रहा है। यह लोग आस्था और जान विश्वास का विजय है।