{"vars":{"id": "112803:4780"}}

 Income Tax विभाग में बिना परीक्षा नौकरी करने का मिल रहा सुनहरा मौका, आज ही कर दें आवेदन

 
 Income Tax Department Bharti : इनकम टैक्स विभाग में नौकरी तो हर को करना चाहता है लेकिन इनकम टैक्स विभाग में परीक्षा को पास करना काफी मुश्किल काम होता है। क्या हो अगर आपको बिना ही परीक्षा इनकम टैक्स विभाग में नौकरी मिल जाए। तो चलिए आपके पास सुनहरा मौका है जिसमें आप बिना परीक्षा के ही पास हो सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। Dainik Haryana News, Income Tax Department Vacancy(New Delhi): जो भी युवा इनकम टैक्स विभाग में नौकरी पाना चाहते है ये खबर उनके काम की है। विभाग की तरफ से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया, जिसमें 18 साल से लेकर 30 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। विभाग ने अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जिसमें टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर अफसर, कैंटीन अटेंडेंट व एमटीएस के पदों को शामिल किया गया है। READ ALSO :Haryana Group D की परीक्षा देने वालों के लिए सामने आया बड़ा अपडेट, अभी चेक करें उम्मीदवार

चेक करें भर्ती की डिटेल:

इनकम टैक्स विभाग में 20 दिसंबर से 19 जनवरी तक आप आवेदन कर सकते हैं। सबसे जरूरी बात ये है कि भर्ती में आवेदन ऑनलाइन ही किया जाएगा। सभी कैटेगरी के युवाओं को भर्ती में आवेदन फीस 200 रूपये देनी होगी। सभी पदों के लिए 10वीं से 12वीं तक ही शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। भर्ती में चयन बिना परीक्षा यानी योग्यता व इंटरव्यू के आधार पर ही किया जाएगा।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती में आवेदन प्रक्रिया(Application process for Income Tax Department recruitment) :

READ MORE :Sarkari Yojana : इस योजना के तहत सरकार आमजन को दे रही 50 हजार रूपये की सौगात, आप भी करें आवेदन इनकम टैक्स विभाग में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर किल्क करना होगा। उसके बाद जो भी कागजात संबंधित जानकारी मांगी गई है उसे ध्यान पूर्वक भरना होगा। सभी जानकारी को भरने के बाद फीस जमा करा देनी है और सबमिट पर किल्क करके प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि परीक्षा देने समय आसाना से रोल नंबर निकाला जा सके।