{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Agniveer Exam : दो दिन बाद शुरू होने जा रही अग्निवीर परीक्षा, जान ले पूरा प्रोसेस

 
Agniveer Army Recruitment 2023 : जैसा की आप जानते हैं अग्निवीर चल रही है और काफी सारे बच्चे इसमें पास भी हुए हैं। जो भी बच्चा रेस में पास हुआ है उसे अग्निवीर के लिखित परीक्षा देनी होगी जो दो दिन बाद शुरू होने जा रही है। आएइ खबर में जानते हैं परीक्षा के सारे नियम। Dainik Haryana News :#Agniveer Army Recruitment (New Delhi):एआरओ(ARO) सेना भर्ती कार्यालय बरेली के तहत आने वाले 12 जिलों में अग्निवीर भर्ती की परीक्षा को आयोजन दो दिन बाद 20 से 29 जुलाई तक फर्रूखनगर की फतेहगढ़ छावपनी में होने जा रही है। इस परीक्षा के सर्वश्रेष्ट चयन रैली का आयोजना मुख्यालय भर्ती क्षेत्र लखनऊ, स्टेशन कमांडेंट फतेहगढ़ छावनी और नागरिक प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है। और जानकारी लेने के लिए हमारी खबर के साथ अंत तक बने रहें।

इन 12 जिलों में होगी भर्ती :

READ ALSO : Jyoti Maurya Case: आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य केस में पहले किसने दी पुलिस में शिकायत एआरओ की भर्ती 12 जिलों में होने जा रही है जो हरदोई, पीलीभीत, सीतापुर, बरेली, बहराइच, बलरामपुर, बदायूं, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, संभल, शाहजहांपुर और श्रावस्ती जिले में होगी। ये भर्ती बरेली के तहत आने वाले जिलों में ही की जाएगी, जो 20 से 29 जलाई तक आयोजित की जाएंगी। इस परीक्षा में उन्हीं उम्मीदवारों को लिया जाएगा जो पहले चरण को पास कर चुके हैं।

आनलाइन करें सीईई :

इस भर्ती में क्लर्क, जनरल ड्यूटी, स्टोर कीपर, टेक्निकल और ट्रेड्स मैन के पदोें के लिए 12 जिलों में 10 हजार शॉर्ट जिस्टेड अभ्यार्थी रैली में तय की गई तारीख को शामिल होने जा रहे हैं।

जानें कौन से कागजात की होगी जरूत?

अगर आप भर्ती में भाग लेना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ जरूरी कागजात की आवश्यकता होती है जैसे, उम्मीदवार किसी भी ऐजेंटों और दलाल के चक्कर में ना जाए। भर्ती में केवल योग्य उम्मीदवारों का ही चयन किया जाएगा। इसके बाद जो मेडिकल में फिट होगा उसी का चयन किया जाएगा। READ MORE :Govt. Scheme : कृषि यंत्रों पर सरकार दे रही 90 प्रतिशत की सब्सिडी, ऐसे करें योजना के लिए आवेदन

जानें कौन कौन सी तारीख को होगी परीक्षा?

1. 20 July- फर्रुखाबाद 2. 21 July-बरेली 3. 22 July-हरदोई 4. 23 July- बदायूं 5. 24 July- संभल 6. 25 July-पीलीभीत व सीतापुर 7. 26 July-शाहजहांपुर और बहराइच 8. 28 July- अग्निवीर ( Technical and Agniveer Clerk and Store Keeper Technical) 9. 29 July-अग्निवीर ( trades man 8th and 10th) जो भी उम्मीदवार पहले चरण में कॉमन एंट्रेंएं ट्रेंस एग्जामिनेशन को पास कर चुके हैं उनको शामिल किया गया है। दूसरे चरण में जाने के लिए इन लोगों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। वो ही उम्मीदवार परीक्षा में बैठ सकते हैं जिनके पास ये पत्र होगा और आपको दिए गए नियम और समय के अनुसार ही परीक्षा में पहुंचना होगा। परीक्षा के लिए आपको फतेहगढ़ के स्वर्गीय ब्रहमा दत्त द्विवेदी स्टेडियम पर जाना होगा।