{"vars":{"id": "112803:4780"}}

B.Ed पास को मिल रही टीचर की नौकरी, 20,000 पदों पर निकली भर्ती

 
Government Jobs : अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और टीचर बनना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। B.Ed  वालों के लिए 20 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई हैं जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन कर सकता है इसके लिए आवेदन। Dainik Haryana News,B.Ed  Jobs (New Delhi): B.Ed पास छात्रों के लिए टीचर बनने का यह सुनहरा मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 20,000 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है उम्मीदवारों को 7 सितंबर 2023 तक का मौका दिया गया है।आपको बता दें कि उम्मीदवारों की भर्ती झारखंड प्रारंभिक शिक्षक सूक्त प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर होगी। परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। READ ALSO :Indian Railway : भारत की इस ट्रेन में भूलकर भी ना करें परिवार के साथ सफर, हो सकता है नुकसान!

कौन से दस्तावेज है आवश्यक: 

संबंधित विषय में बैचलर की डिग्री। और बैचलर के बाद B.Ed की डिग्री। बैचलर में मिनिमम 50% और बीएड में भी 50% मार्क्स आवश्यक है। जेटेट परीक्षा में पास उम्मीदवार आवेदन करें। इसमें आवेदक की आयु 25 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क देनी होगी एससी एसटी के लिए ₹50 आवेदन फीस है।

कैसे करें आवेदन: 

उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइटjsss.nic.inपर जाए। जेएसएससी शिक्षक भर्ती लिंक पर क्लिक करें। वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर से खुद को रजिस्टर्ड करें। जरूरी डिटेल भरे। डॉक्यूमेंट अपलोड करें फॉर्म भरने के बाद प्रिंट आउट ले ले ।