{"vars":{"id": "112803:4780"}}

CRPF में इतने पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 
CRPF  Recruitment : पैरा मिलिट्री फोर्स केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( Para Military Force Central Reserve Police Force) पदों के लिए आवेदन करने के लिए फीस की बात की जाए तो इंस्पेक्टर के पदों के लिए आपको 200 रूपये की फीस देनी होगी और सब इंस्पेक्टर के लिए आपको 100 रूपये की फीस देनी होगी। इसके लिए आप rect.crpf.gov.in  की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। Dainik Haryana News :#CRPF Recruitment 2023 (नई दिल्ली) : अगर आप भी सेना में भर्ती होना चाहते हैं और देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपका सपना पुरा होने जा रहा है। सीआरपीएफ में दरोगा के पदों पर भर्ती निकली है। पैरा मिलिट्री फोर्स केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( Para Military Force Central Reserve Police Force) के पदों पर भर्ती निकली है। जो एस आई के पदों पर है। विभाग की और से नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

जानें कितने पदों पर निकली भर्ती :

पैरा मिलिट्री फोर्स केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( Para Military Force Central Reserve Police Force) में कुल 212 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है जिसमें 161 सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद होंगे और 51 इंस्पेक्टर के पद होंगे जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। READ ALSO : 20 Rupee Note : आपकी जेब में भी है 20 रूपये का पुराना नोट, मिल रहे 12 लाख रूपये पैरा मिलिट्री फोर्स केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( Para Military Force Central Reserve Police Force) पदों के लिए आवेदन करने के लिए फीस की बात की जाए तो इंस्पेक्टर के पदों के लिए आपको 200 रूपये की फीस देनी होगी और सब इंस्पेक्टर के लिए आपको 100 रूपये की फीस देनी होगी। इसके लिए आप rect.crpf.gov.in  की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कब तक होगी लास्ट डेट :

READ MORE : Swiggy से खाना मंगवाने वालों को अब देना होगा इतना एक्सट्रा चार्ज इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आप 21 मई तक आवेदन कर सकते हैं। एसआई के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता का बात की जाए तो 10वीं पास होनी चाहिए। इसके अलावा इंस्पेक्टर के पदों के लिए मैथ्स, फिजिक्स, और कंप्यूटर से ग्रजुएशन होना चाहिए। भर्ती के लिए आयु की बात की जाए तो 25 से 30 साल आपकी आयु होनी चाहिए। इस साल आपका नौकरी का सपना पूरा हो सकता है।