{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Court Recruitment : हरियाणा के कोर्ट में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 
Haryana Court Recruitment 2023 : हरियाणा के युवा जो नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी आई है। हरियाणा के एक कोर्ट में 12वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें आप नौकरी कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। Dainik Haryana News,Haryana Court 2023 Bharti(नई दिल्ली): हरियाणा सरकार(Haryana Government) बेराजगार युवाओं को नौकरी देने का पूरा पूरा प्रयास कर रही है ताकि कोई भी युवा बेरोजगार ना रह सके। जिला एंव सत्र न्यायाधीश नयायालय, भिवानी में भर्ती निकली हैं जिसमें 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। READ ALSO :Makar Sankranti 2024 Date : इस साल 14 या 15 जनवरी, किस तारीख को मनाई जाएगी मकर सक्रांति

कितनी होगी आवेदन फीस?

जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (Haryana) ने भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क रखा है, यानी आवेदकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

चेक करें भर्ती की डिटेल :

अगर आप भिवानी कोर्ट में भर्ती का आवेदन करना चाहते हैं। सबसे पहले हम बात करते हैं आवेदन की लास्ट डेट की जो 11 दिसंबर से 2 जनवरी तक रहेगी। चपरासी के पदों के लिए लिए भर्ती का नाटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें 18 से 42 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आयु की गणना एक जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। हरियाणा में ही आपको नौकरी दी जाएगी, 12 पदों पर आवेदन जारी किए हैं। चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आवेदन का तरीका ऑफलाइन श्रेणी भिवानी कोर्ट चपरासी रिक्ति 2023 आधिकारिक वेबसाइट ecourt.gov.in के लिए बुलाया जाएगा।  READ MORE :Ram Rahim: एक बार फिर होने जा रही राम रहीम की जेल में वापसी, फरलो का समय हुआ खत्म

शैक्षणिक योग्यता(Haryana Court Educational qualification) :

जिला एवं सत्र न्यायाधीश न्यायालय, भिवानी (हरियाणा) द्वारा भिवानी कोर्ट चपरासी भर्ती 2023 के लिए आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

ये होगी भर्ती की चयन प्रक्रिया(Selection Process) :

जिला एवं सत्र न्यायाधीस नयायालय में भर्ती के चयन की प्रक्रिया देखी जाए तो सबसे पहले परीक्षा ली जाएगी, फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, कागजात की वेरिफिकेशन होगी और बाद में मेडिकल टेस्ट के लिए आपको बुलाया जाएगा।